अब चप्पल पहनकर चलाई बाइक या स्कूटी तो पड़ेगा बड़ा महंगा, जल्दी पढ़े यह खबर
अब चप्पल पहनकर चलाई बाइक या स्कूटी तो पड़ेगा बड़ा महंगा, जल्दी पढ़े यह खबर
Share:

नई दिल्ली: देश में सरकार ट्रैफिक के नियम को लेकर लगातार सख्ती अपनाई जा रही है। जी हाँ और अब इसी के चलते आज हम आपको बेहद कम पता होने वाले ट्रैफिक रूल्स के बारे में बताएँगे। हमे यकीन है इनके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। जी दरअसल आपको इन नियमों के बारे में बिल्कुल अच्छे से पता होना चाहिए जैसे कि सवारी करते समय हेलमेट पहनने के अलावा भी बहुत सारे नियम होते हैं। आप सभी को यह भी बता दें, कि आपको स्लीपर्स या 'चप्पल' पहनकर टू व्हीलर ड्राइव करने की परमिशन नहीं है।

जी हाँ सुनकर वैसे तो आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। जी दरअसल मोटर व्हीकल एक्ट के मुताबिक, आपको ड्राइविंग करते समय इन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। इन नियमों के तहत टू व्हीलर ड्राइव करते समय आपको जूते पहनना जरूरी है। इसी के साथ इस कानून को तोड़ते पाए जाने पर 1000 रुपये का फाइन लगाया जा सकता है। वहीं ड्राइविंग करने वाले को पैंट के साथ शर्ट या टी-शर्ट पहनना जरूरी है, और नियम को तोड़ने वालों पर 2000 रुपये का जुर्माना भी लगाया जा सकता है।

वैसे तो हम सभी जानते हैं कि गाड़ी चलाते समय किसी से फोन पर बात करना या फोन इस्तेमाल से आपका चालान कट सकता है, लेकिन इसका एक अपवाद भी है। जी दरअसल, किसी भी सवार या चालक को अपनी गाड़ी चलते समय केवल नेविगेशन के लिए अपने फोन का इस्तेमाल करने की अनुमति है। जी हाँ और अपने फोन को किसी और चीज के लिए इस्तेमाल करने पर आपको निश्चित रूप से जुर्माना लगेगा। इस नियम को तोड़ते पाए जाने पर आपको 5,000 रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

राजस्थान: सब्जी मंडी में लगी भीषण आग, 12 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक

मौत की सेल्फी: बेड पर लेटकर रिवॉल्वर से सेल्फी ले रहा था किशोर, अचानक दबा ट्रिगर और।।।

मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा, लोगों ने फूंकी मीट की 3 दुकानें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -