मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा, लोगों ने फूंकी मीट की 3 दुकानें
मंदिर में फेंका मांस का टुकड़ा, लोगों ने फूंकी मीट की 3 दुकानें
Share:

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद में बीते शनिवार को अचानक ही हालत बेकाबू हो गए। जी दरअसल यहां एक खेत में बने शिव मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंके जाने के विरोध में दोपहर को घटनास्थल के कुछ दूरी पर स्थित मांस की तीन दुकानों में आग लगा दी गई। इस पूरे मामले में पुलिस-प्रशासन ने बीते शनिवार को यह जानकारी दी। हालाँकि इसके पहले घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने काफी देर तक तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगाया। वहीं पुलिस ने इस मामले में यह भी बताया कि गांव रसूलाबाद के बाहर खेत में स्थित शिव मंदिर के पुजारी जगदीश जाटव आज तड़के चार बजे तक मंदिर पहुंचे, तो उन्होंने हवन कुंड में मांस के टुकड़े पड़े देखे।

उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। इस पूरे मामले में अधिकारियों ने तत्काल मौके पर पहुंच कर साफ-सफाई कराई लेकिन घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। वहीं क्षेत्राधिकारी सदर शिवप्रताप सिंह, उपजिलाधिकारी छिबरामऊ अशोक कुमार व थानाध्यक्ष हरी श्याम सिंह ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। यहाँ जाम लगाने वाले लोग घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे और इस बीच उप जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद उन्होंने जाम खोल दिया। बताया जा रहा है इस पूरे मामले में उपजिलाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है और जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं घटना के बाद दोपहर को माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया और घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित मांस की दुकानों में आग लगा दी गई, जिस पर दमकल विभाग ने काबू किया। वहीं दूसरी तरफ इस माहौल के तनावपूर्ण होने के बाद कानपुर मंडल के आयुक्त व कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार तालग्राम पहुंचे और हालात का जायजा लिया। जी दरअसल जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक एसपी) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने भी तालग्राम पहुंच कर हालात काबू किया।

वहीं रसूलाबाद गांव व उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस मामले में श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ अराजकतत्वों ने मांस की तीन दुकानें जला दीं। वहीं एसपी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और संदिग्धों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

शुरू हुई निकाय चुनाव के पहले चरण की मतगणना, शिवराज रख रहे है निगरानी

2022 को लेकर बाबा वेंगा की 2 भविष्यवाणियां हुईं सच, अब इनको लेकर फैला हुआ है डर

मौत की सेल्फी: बेड पर लेटकर रिवॉल्वर से सेल्फी ले रहा था किशोर, अचानक दबा ट्रिगर और...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -