भारत में खलबली मचाएगी टोयोटा की नई हैचबैक 'यारिस'
भारत में खलबली मचाएगी टोयोटा की नई हैचबैक 'यारिस'
Share:

चार पहिया निर्माता कंपनी टोयोटा ने ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान अपनी सेडान कार यारिस पेश की थी. टोयोटा अब यारिस को भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. हालाँकि इसी बीचा कंपनी ने यारिस क्रॉस हैचबैक को भी दुनिया के सामने पेश कर दिया है. यारिस क्रॉस हैचबैक को सेडान यारिस के प्लेटफॉर्म पर ही बेस्ड किया गया है. हालांकि इसके लुक्स में थोड़े बदलाव देखने को जरूर मिलेंगे. यारिस क्रॉस हैचबैक में रग्ड क्लैडिंग, रूफ रेल्स और बैश प्लेट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे.

इसके केबिन को भी नया रूप दिया गया है. यहां आपको क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अप्होल्स्टरी, स्टीयरिंग वील पर रेड स्टिचिंग व इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर बैग्स जैसे स्टैण्डर्ड फीचर दिए गए है. भारतीय बाजार में यारिस क्रॉस का सीधा मुकाबला पोलो क्रॉस, इटियोस क्रॉस और एक्टिव i20 जैसी कारों से होगा. हालंकि इसकी कीमत के बारे में अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं दी जा सकती.

कंपनी ने अपनी इस कार से काफी उम्मीदें बाँध रखी है. दरअसल भारत में मिड-साइज सेडान कारों का बाजार लगातार बढ़ रहा है जिसे देखते हुए टोयोटा ओस सेगमेंट पर अधिक फोकस कर रही है. कंपनी यारिस को दुनियाभर के करीब 120 कार बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध करा रही है. जानकारी के मुताबिक कंपनी यारिस की बुकिंग इसी महीने से शुरू कर देगी. वहीं टोयोटा सेडान यारिस को अगले महीने यानी अप्रैल तक लांच किया जा सकता है.

 

भारत में लांच हुई Thunderbird 350X और Thunderbird 500X

बजाज ऑटो की सेल्स रिपोर्ट

मारुति सुजुकी इंडिया की लम्बी छलांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -