भारत में Toyota Vellfire जल्द होगी लॉन्च, मर्सेडीज को मिलेगी टक्कर

भारत में Toyota Vellfire जल्द होगी लॉन्च, मर्सेडीज को मिलेगी टक्कर

देश में टोयोटा नई कार लाने की तैयारी में है. यह इनोवा से लग्जरी 7 सीट वाली MPV (मल्टी परपज वीइकल) Vellfire होगी. कंपनी ने हाल में Toyota Vellfire को एक प्राइवेट इवेंट में प्रदर्शित किया है. इवेंट में पेश की गई वेलफायर साउथ एशियन मार्केट में बिकने वाले मॉडल की तरह ही है. टोयोटा वेलफायर भारत में CBU (कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट) यानी पूरी तरह बनी हुई इंपोर्ट की जा सकती है. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

भारत में Ducati Panigale V4 25 Anniversario 916 हुई लॉन्च, ये है कीमत

एक रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार टोयोटा के प्राइवेट इवेंट में यह प्रीमियम कार कंपनी के डीलर्स को दिखाई गई है. इवेंट में पेश की गई टोयोटा वेलफायर की कुछ तस्वीरें और इसका ब्रोशर लीक हो गया है. लुक की बात करें, तो इस प्रीमियम एमपीवी में एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ स्प्लिट हेडलैम्प्स और मोटी क्रोम पट्टी के साथ क्रोम ग्रिल दी गई है. एमपीवी में बड़ा एयरडैम है, जिसके दोनों ओर ट्राइंग्युलर फॉग लैम्प पॉड्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल्स के साथ आउट साइड रियर व्यू मिरर्स है. टोयोटा की इस प्रीमियम एमपीवी का इंटीरियर ब्लैक कलर में है. इसके डैशबोर्ड पर फॉक्स वुड फिनिश मिलेगा. सेंटर कंसोल के चारों ओर सिल्वर फिनिश दी गई है, जिसमें टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और एसी मॉड्यूल हैं. इसके अलावा वेलफायर में लेदर-वुडन फिनिश मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील और ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गए हैं.

Suzuki Burgman Street का नया अवतार आया सामने, ये है संभावित लॉन्च डेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस प्रीमियम एमपीवी में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी और रेक्लाइनिंग की सुविधा होगी. इसके अलावा इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे.  भारत में टोयोटा वेलफायर को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. इंजन कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस होगा. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टोयोटा की यह लग्जरी 7 सीट वाली कार फेस्टिव सीजन यानी अक्टूबर तक भारतीय बाजार में उतारी जा सकती है. इसकी कीमत 75 लाख रुपये के आसपास होगी. मार्केट में इस शानदार कार की टक्कर मर्सेडीज की प्रीमियम एमपीवी वी-क्लास से होगी.

देश में वाहनों की बिक्री घटी, ये है बड़ा कारण

Harley की ये लेटेस्ट बाइक है बहुत हाईटेक, जानिए क्यों है सबसे अलग

Honda CB Unicorn 160 हो सकती है बंद, पूरी पढ़े रिपोर्ट