फॉर व्हीलर लवर को झटका, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में हो सकती है बढ़ोतरी
फॉर व्हीलर लवर को झटका, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत में हो सकती है बढ़ोतरी
Share:

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 अगस्त से अपने प्रमुख वाहन इनोवा क्रिस्टा की कीमतों में वृद्धि करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जापानी कार निर्माता ने गुरुवार को एक बयान में घोषणा की कि कीमत में उछाल उत्पादन लागत में वृद्धि के कारण मजबूर है। टोयोटा ने कहा कि इनोवा क्रिस्टा बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) की कीमत में अगले महीने से दो प्रतिशत तक की वृद्धि की जाएगी। ऑटोमेकर ने एक बयान में कहा कि नई कीमतें 1 अगस्त से अपनी आधिकारिक साइटों पर प्रदर्शित की जाएंगी।

आपको बता दें कि टोयोटा फिलहाल भारत में इनोवा क्रिस्टा एमपीवी को 18 वेरिएंट में पेश करती है। इस फ्लैगशिप टोयोटा MPV की शुरुआती कीमत 2.7-लीटर GX 7-सीटर पेट्रोल वेरिएंट के लिए 16.52 लाख है और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ टॉप-स्पेक 2.4-लीटर डीजल ZX 7-सीटर के लिए 24.59 लाख तक जाती है। कार निर्माता ने उच्च लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है, लेकिन ग्राहकों पर प्रभाव को स्वीकार करते हुए इसे नियंत्रण में रखा गया है। टोयोटा ने बयान में कहा, "एक ग्राहक-केंद्रित कंपनी के रूप में, हम उपभोक्ताओं पर बढ़ती लागत के प्रभाव को जानबूझकर कम करके अपने ग्राहकों की लगातार विकसित होने वाली जरूरतों और आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

टोयोटा अपने वाहनों पर कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने वाली सिर्फ एक कार निर्माता नहीं है। बुधवार को, टाटा मोटर्स ने यह भी कहा कि वह अगले सप्ताह पूरे बेड़े में अपनी कारों की कीमत में वृद्धि की संभावना है। साल की शुरुआत के बाद से टाटा कारों की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी होगी। मूल्य वृद्धि के पीछे का कारण सामान्य बना हुआ है। इसी कारण से भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया को अपनी कुछ कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जैसे कि स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के सीएनजी वेरिएंट, इस महीने की शुरुआत में 15,000 रुपये तक। होंडा कार्स ने भी कमोडिटी कीमतों में वृद्धि के प्रभाव को कम करने के प्रयास में अगले महीने से भारत में अपनी सभी कारों के लिए कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

MP: शादी की रात ही तबीयत खराब होने का बहाना कर छत पर पहुंची दुल्हन और फिर....

बिहार में कटिहार के मेयर शिवराज पासवान का हुआ कत्ल, जांच में जुटी पुलिस

38 बंदरों को दर्दनाक तरीके से उतारा मौत के घाट, पहले बोरे में बंदकर पीटा, फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -