राजस्थान के लिए खुशखबरी, इस दिन मिलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात
राजस्थान के लिए खुशखबरी, इस दिन मिलने जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात
Share:

जयपुर: देश में अब तक 13 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ने लगी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार (8 अप्रैल) को पहली बार एक दिन में देशवासियों को दो वंदे भारत की सौगात दी है। पहली ट्रेन सिकंदराबाद से तिरुपति के मध्य शुरू की गई, जबकि दूसरी कोयंबटूर और चेन्नई के बीच चलने वाली है। अब देश को जल्द ही एक और वंदे भारत ट्रेन मिलने वाली है। 12 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान को उसकी पहली वंदे भारत ट्रेन की सौगात देंगे। यह ट्रेन अजमेर से दिल्ली वाया जयपुर चलेगी। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसकी लॉन्चिंग की डेट भी सामने आ चुकी है। 12 अप्रैल को दोपहर 12.30 बजे पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा वंदे भारत को हरी झंडी दिखाई जाएगी। लोगों के लिए यह ट्रेन 13 अप्रैल से चलने लगेगी। अजमेर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन की रफ़्तार की बात करें तो यह 110 किलोमीटर की स्पीड से दौड़ सकती है। आने वाले समय में इसकी रफ़्तार और अधिक बढ़ाई जाएगी। 

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक, यह ट्रेन दिल्ली से शाम 6.10 मिनट पर रवाना हो सकती है और फिर शाम को 6.45 पर गुरुग्राम पहुँच जाएगी। इसेक बाद रेवाड़ी होते हुए अलवर और फिर रात 10.20 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी। अजमेर में यह ट्रेन रात में 12.15 बजे पहुंच सकती है। जानकारी के मुताबिक, यह वंदे भारत सप्ताह में बुधवार को छोड़कर बाकी के 6 दिन चलेगी। ट्रेन कुल 442 किमी की दूरी महज 6 घंटे 5 मिनट में पूरी कर सकती है।

समलैंगिक विवाहों के समर्थन में उतरा मनोचिकित्सकों का संगठन, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले कही ये बात

'तीन सालों में 1 करोड़ युवाओं को मिलेगा रोजगार..', सीएम योगी ने बताया सरकार का प्लान

AAP के राज में स्कूल की जमीन हड़पने की कोशिश ! कांग्रेस नेता संजय तलवार ने पत्र लिखकर की शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -