इंदौर में कोरोना मरीजों की संख्या 1681 पहुंची, अब तक 81 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1681 पहुंच गई है, अब तक यहां इससे 81 लोगों की मौत हो चुकी है और 491 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. मंगलवार देर रात आई रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में 27 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, दो मौतों की पुष्टि भी हुई है. कल 23 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

वहीं, रामबाग निवासी 36 वर्षीय युवक की मृत्यु की पुष्टि हुई है और एक महू निवासी 75 वर्षीय वृद्ध की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट मुताबिक सैंपलिंग की संख्या बढ़ा दी गई है. मंगलवार को 723 सैंपल इकट्ठे किए गए. इनको मिलाकर अब तक जांचे गए सैंपलों की संख्या 10 हजार पार कर गई है. मंगलवार को लिए गए सैंपलों में से 552 की जांच हुई. इसमें से लगभग 4.8 फीसदी पॉजिटिव पाए गए. उधर, मंगलवार को 28 लोगों को डिस्चार्ज किया गया. इन्हें मिलाकर अब तक 491 कोरोना पॉजिटिव मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं. बुधवार को संभवतः यह आंकड़ा 500 पार हो जाए. जांच क्षमता के बावजूद 171 सैंपल पेंडिंग रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को 723 सैंपल कलेक्ट किए गए।

बता दें की सबसे ज्यादा 421 सैंपल सीएमएचओ से लिए गए. इसके अलावा सिनर्जी, विशेष, सीएसआइसी, सुयश, शैल्बी, अरबिंदो, मेदांता, सेंट फ्रांसिस, एमवायएच और सीएचसी महू से सैंपल लिए गए हैं. इसमें से 552 सैंपल जांच में लिए गए. हालांकि इससे जिला प्रसाशन और स्वास्थ्य विभाग पर कई सवाल खड़े होते हैं कि 1200 की क्षमता के बावजूद 171 सैंपल पेडिंग क्यों हैं. वहीं पुड्डुचेरी भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट भी अभी तक आनी बाकी है. 

नए वीडियो से पूनम ने मचाया तहलका, देखकर हॉट हो जाएंगे आप

अमेरिकी डिफेंस सेक्रेटरी ने कोरोना वायरस को लेकर कही यह बात

कटाक्ष - प्रभु अखण्ड परमानंद की असीम सत्ता हैं

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -