ग्रीस में मूसलाधार बारिश ने मचाया हाहाकार

एथेंस: ग्रीस में मूसलाधार बारिश के कारण दर्जनों लोगों को कथित तौर पर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। ग्रीक राष्ट्रीय समाचार एजेंसी AMNA की रिपोर्ट के अनुसार, एक कार का पता लगाने के लिए एथेंस उपनगर में एक बचाव अभियान जारी था, जिसके बारे में प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा था कि बाढ़ के पानी में बह गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार, एटिका क्षेत्र में अधिकारियों द्वारा कम से कम 11 मोटर चालकों को निकाला गया, जलवायु संकट और नागरिक सुरक्षा मंत्री क्रिस्टोस स्टाइलियानाइड्स ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा। उन्होंने कहा कि दमकल विभाग को अकेले अटिका में बाढ़ वाली जगहों से पानी निकालने के लिए लगभग 350 कॉलें आई थीं। मंत्री ने कहा- "हम एक खतरनाक मौसम की घटना का सामना कर रहे हैं, विशेष रूप से कुछ क्षेत्रों में बहुत गंभीर है। हमारे सामने दो दिन मुश्किल हैं। राज्य या नागरिकों से कोई शालीनता नहीं होनी चाहिए।"

पश्चिमी ग्रीस में कोर्फू द्वीप पर आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई थी, जो तूफान से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दर्जनों फंसे हुए नागरिकों को निकालने में स्थानीय अधिकारियों की सहायता के लिए एक हेलीकॉप्टर और सैन्य कर्मियों को तैनात किया गया था। नतीजतन, कोर्फू के साथ-साथ एटिका में, एविया द्वीप पर और उत्तरी ग्रीस में हल्किडिकी प्रायद्वीप पर सभी स्कूल और विश्वविद्यालय एहतियात के तौर पर शुक्रवार को बंद रहेंगे। नागरिकों को अनावश्यक यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। तट पर एक दक्षिणी उपनगर में, बस यात्रियों को अग्निशामकों द्वारा निकाला गया, जबकि ग्रीक राजधानी के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई।

इस जगह पर रहते हैं रावण के वंशज, जानिए इतिहास

Video: किसान आंदोलन के नाम पर कौन कर रहा दुष्कर्म-हत्या और हिंसा ?

शिक्षा मंत्री के ट्वीट से बढ़ा विवाद, जानिए क्या है मामला?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -