टोरेंट वेबसाइट खोलने पर नहीं होगी जेल
टोरेंट वेबसाइट खोलने पर नहीं होगी जेल
Share:

अगर आप टोरेंट के बेन होने की खबर के साथ साथ इस बात से परेशान है कि टोरेंट वेबसाइट्स पर कुछ भी देखने पर आपको जेल हो सकती है तो यह खबर पूरी तरह गलत है. हम आपको बता दे कि भारतीय सरकार ने पोर्न को बेन करने के साथ ही अब टोरेंट वेबसाइट को लेकर भी सख्त रवैया अपनाया है. जिसके चलते बताया गया है की अब टोरेंट वेबसाइट खोलने पर 3 साल की जेल हो सकती है. किन्तु सरकार द्वारा कुछ साइट्स ही बैन कि गयी है. अगर आप टोरेंट पर विजिट करते है तो आपके साथ ऐसा कुछ नही होगा.

सरकार द्वारा केवल कुछ भी डाउनलोड करने पर मनाही है. आपको बता दें कि ये एक पाइरेटेड साइट है जिस पर दूरसंचार विभाग द्वारा प्रतिबंध लगाया गया है. वही आप इस पर विजिट करते है तो आप अपराध की शाखा में नही आते है. किन्तु अगर अगर आप बैन साइट्स पर जाते है तो आपके लिए यह खतरा साबित हो सकती है.

कुछ मीडिया द्वारा इस खबर को पूरी तरह से तोड़ मरोड़ कर पेश किया है, जिसके चलते इसमें बताया गया था कि कोई भी टोरेंट वेबसाइट खोलते है तो ये एक अपराध है. जिसके तहत आपको 3 साल की जेल और 3 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है. किन्तु टोरेंट कि कुछ साइट्स पर ही यह लागु है. टोरेन्ट पर विजिट करने पर आप पूरी तरह सुरक्षित रहेगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -