Share:
गुजरात समेत महाराष्ट्र में अब तक तौकाते तूफ़ान ने ली 12 लोगों की जान
गुजरात समेत महाराष्ट्र में अब तक तौकाते तूफ़ान ने ली 12 लोगों की जान

भारत के दक्षिण-पश्चिम राज्यों पर भीषण चक्रवाती तूफान का प्रकोप अब कुछ कम होता हुआ नज़र आ रहा है, लेकिन जिन राज्यों से यह चक्रवात होकर गुजरा है जिसके कारण सड़कों पर पेड़ गिरे हुए है। भारी वर्षा हो रही है। लोग अपने घर छोड़ कर दूसरे सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा चुका हैं। सोमवार रात को 185 किमी प्रति घंटा की तेजी से आया तौकते गुजरात के तटों से टकराया। गुजरात में 1.5 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित जगों पर पहुंचाया गया। चक्रवात के  प्रभाव में महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं। 

जंहा इस बात का पता चला है कि कर्नाटक और गोवा के तटीय क्षेत्रों को पार करने के एक दिन के उपरांत, दोनों राज्यों में कई जगहों पर सोमवार को बिजली और इंटरनेट कनेक्टिविटी इश्यूज देखने को मिले है, यहां तक ​​​​कि कुछ क्षेत्रों में पेड़ों के गिरने से हाईवे ब्लॉक हो चुके है। बता दें कि यह भीषण चक्रवात कई लोगों की मौत हो चुकी है। कर्नाटक में छह, गोवा में दो, केरल में 4 लोगों की जान जा चुकी है। इन तीन राज्यों में तूफान 12 लोगों की जान ले चुके है।

मौसम मंत्रालय ने कहा है कि गुजरात में तबाही मचाने के उपरांत से तौकते चक्रवात कमजोर पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। तौकते ने गुजरात, महाराष्ट्र समेत दक्षिण पश्चिम राज्यों में खूब तबाही मचा रहा है। भारतीय नौसेना और NDRF लगातार बचाव अभियान चला रहे हैं।

कांग्रेस विधायक के बंगले में लटकी मिली 'सोनिया' की लाश, गर्लफ्रेंड होने का दावा

क्या सिद्धू के हाथ लगेगी उपमुख्यमंत्री की गद्दी या सिर्फ बनेंगे मंत्री

आज पूरी वैदिक परंपरा के साथ खुले बद्री विशाल के कपाट, नर रूप में होगी 'नारायण' की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -