क्या सिद्धू के हाथ लगेगी उपमुख्यमंत्री की गद्दी या सिर्फ बनेंगे मंत्री
क्या सिद्धू के हाथ लगेगी उपमुख्यमंत्री की गद्दी या सिर्फ बनेंगे मंत्री
Share:

विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के झगड़े ने कांग्रेस की परेशानी को और भी बढ़ा दिया है। पार्टी को डर है कि दोनों नेताओं में टकराव इसी तरह अब भी बढ़ता जा रहा है, तो चुनाव में हानि हो सकती है। पर पार्टी की मुश्किल यह है कि वह जिनमे से किसी भी नेता पर दबाव डालने की स्थिति में नहीं है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बोला कि कैप्टन और सिद्धू दोनों मानने को तैयार नहीं हैं। कैप्टन सिद्धू को मंत्री पद से अधिक देने को तैयार नहीं हैं, जबकि सिद्धू उप सीएम या प्रदेश अध्यक्ष बनना चाह रहे हैं। सीएम इन दोनों पदों के लिए किसी भी कीमत पर तैयार नहीं हैं। वहीं, सिद्धू मंत्री पद पर रजामंद नहीं हैं।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ बोलते हैं कि पार्टी नेतृत्व को स्थिति की सूचना दी है। केस को सुलझाने का प्रयास कर रहे है। जिसके उपरांत पार्टी के कई नेता मानते हैं कि सिद्धू दबाव बनाने के लिए ऐसा कर रहे हैं। इसलिए पार्टी को अधिक ध्यान नहीं देना चाहिए। सिद्धू सिर्फ अमृतसर तक सीमित हैं और कैप्टन अमृतसर से अरुण जेटली को मात दे चुके है।

प्रदेश कांग्रेस नेता मानते हैं कि पंजाब में पार्टी के पास कैप्टन से बड़ा चेहरा नहीं है। पार्टी कैप्टन को नजरअंदाज कर रही है, तो उसके लिए जीत आसान नहीं होने वाली है। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेतृत्व कैप्टन पर दबाव डालने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में पार्टी को अगला विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री कैप्टन के नेतृत्व में लड़ना होगा।

कांग्रेस मानती है कि सिद्धू के पास अधिक विकल्प नहीं है। किसान आंदोलन के उपरांत बीजेपी को इस चुनाव में बहुत अधिक कुछ मिलने की उम्मीद नहीं है। आम आदमी पार्टी की स्थिति भी निरंतर कमजोर हो रही है। ऐसे में अगला चुनाव कांग्रेस और अकाली दल के बीच होने वाले है। पार्टी नेता मानते हैं कि ऐसे में तमाम नाराजगी के बावजूद सिद्धू कांग्रेस का हाथ नहीं छोड़ेंगे।

आज पूरी वैदिक परंपरा के साथ खुले बद्री विशाल के कपाट, नर रूप में होगी 'नारायण' की पूजा

गुजरात में चक्रवाती तूफ़ान से मची भारी तबाही तो सेना ने उठाया जिम्मा

यूपी के गाँवों में फैला कोरोना संक्रमण, इलाहाबाद हाई कोर्ट बोला- चिकित्सा व्यवस्था भगवान भरोसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -