शीर्ष उल्फा नेता दीक्षा राजखोवा ने भारतीय सेना के सामने किया आत्मसमर्पण
शीर्ष उल्फा नेता दीक्षा राजखोवा ने भारतीय सेना के सामने किया आत्मसमर्पण
Share:

मेघालय-असम-बांग्लादेश सीमा पर भारतीय सेना की खुफिया एजेंसियों द्वारा किए गए अभियान को सुनियोजित तरीके से अंजाम देते हुए, उल्फा (आई) यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (स्वतंत्र) नेता एसएस कर्नल द्रष्टी राजखोवा ने चार साथियों एसएस कॉर्पोरल वेदांत, यासिनोसोम, रोपज्योतिAsom और मिथुन को भारी मात्रा में हथियारों के साथ आत्मसमर्पण करने के लिए बनाया। भारतीय सेना ने पुष्ट सूचनाओं से मिली जानकारी पर कार्रवाई की और यह पिछले नौ महीनों में अथक खोज का परिणाम है।

द्रष्टि राजखोवा लंबे समय से उल्फा विद्रोहियों की वांछित सूची में हैं। वह असम में कई अवैध गतिविधियों के लिए जिम्मेदार था। आत्मसमर्पण भूमिगत संगठन के लिए एक बड़ा झटका है और इस क्षेत्र में शांति के लिए एक नई सुबह की शुरुआत करना है। इस ऑपरेशन के द्वारा भारतीय सेना ने लोगों को फिर से पुष्टि की कि यह हमेशा क्षेत्र में शांति और सामान्य स्थिति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

उल्फा (I), लंबे समय से असम के एक स्वतंत्र राज्य की मांग कर रहा है और 1990 में केंद्र सरकार द्वारा आतंकवादी संगठन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। कुछ महीने पहले, असम के वित्त और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा था कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह उत्तर पूर्व में उल्फा मुद्दों को हल करने और क्षेत्र में शांति लाने के लिए केंद्रित हैं। आत्मसमर्पण करने वाला उग्रवादी समूह का दूसरा कमांड था। उन्हें परेश बरुआ का निकट विश्वासपात्र माना जाता है, जो उल्फा (आई) के तथाकथित 'कमांडर-इन-चीफ' हैं। सूत्रों ने कहा कि दूसरी पंक्ति के कमांडर ने बांग्लादेश से कुछ हफ्ते पहले मेघालय में प्रवेश किया।

टेनिस की गेंदों में भर रखा था गांजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आदित्य ठाकरे को कहा था बेबी पेंगुइन, 3 हफ्ते में तीसरी बार जेल भेजे गए समित ठक्कर

जिसके नीचे लिखा था 'भगवा जलेगा', आज JNU स्थित स्वामी विवेकानंद की उसी मूर्ति का उद्घाटन करेंगे मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -