13 जुलाई सुबह की खास ख़बरें

Jul 13 2018 10:05 AM
13 जुलाई सुबह की खास ख़बरें


नहीं रहे दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक
गुरुवार रात करीब साढ़े 10 बजे इंदौर स्थित अपने ऑफिस में ही हार्ट अटैक आ जाने के कारण दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक का निधन हो गया. ऑफिस में काम कर रहे कल्पेश को अचानक सीने में दर्द हुआ और उन्हें तुरंत इलाज के लिए ले जाया गया मगर उन्हें नहीं बचाया जा सका. दिल का दौरा पड़ते ही उन्हें तुरंत बॉम्बे अस्पताल ले जाया गया जहा उन्हें साढ़े तीन घंटे तक डॉक्टर्स की टीम के ओब्जेर्वेशन में रखा गया मगर तमाम कोशिशे नाकामयाब साबित हुई .

महबूबा कि चेतावनी, बीजेपी फुट डालने की कोशिश न करे वरना
जम्मू कश्मीर: पीडीपी और बीजेपी का साथ टुटा और कश्मीर में सीएम महबूबा मुफ़्ती की सरकार गिरी . फ़िलहाल सूबे में राज्यपाल शासन है. इसी बीच पीडीपी के विधायकों के बगावती सुर और बीजेपी का घात लगाना अब मुफ़्ती से सहन नहीं हो रहा है. तभी वे अपने तेवर और खीज के साथ मीडिया के सामने आ गई और बीजेपी को चेतावनी दे दी. मुफ़्ती ने कहा बीजेपी फुट डालने की कोशिश न करे वरना कई सलाउद्दीन पैदा हो जायेंगे. महबूबा मुफ़्ती की पार्टी पीडीपी  में बग़ावत के सुर उठने लगे हैं .

चुनाव नतीजे से पहले महागठबंधन भारत में संभव नहीं- येचुरी  
महागठबंधन को लेकर माथापच्ची जारी है और जहा एक ओर बीजेपी अपनी रणनीति तैयार कर उसे अमलीजामा पहनाने में जुट गई है वही फ़िलहाल विपक्ष महागठबंधन के बाद एक्शन में आने के साथ सुस्त चाल से चल रहा है. इसी बीच  माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने महागठबंधन की संभावना से ही इनकार कर दिया है. येचुरी ने कहा कि इस तरह का गठबंधन लोकसभा चुनावों के नतीजे की घोषणा के बाद ही हो सकता है. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘मेरा यह मानना है कि भारत में चुनाव के पहले कोई भी महागठबंधन बनाना संभव नहीं है, क्योंकि हमारा देश विविधताओं वाला है.’

नवाज आज पाक लौट रहे है कहा, मैं मुशर्रफ की तरह बुजदिल नहीं 
गलत तरीके से कमाए धन से लंदन के एवेन फील्ड में फ्लैट खरीदने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई गई है. वे आज लाहौर पहुंच रहे है जहा उन्हें  एयरपोर्ट पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वहीं, पाकिस्तान लौटने से एक दिन पहले लंदन में नवाज शरीफ ने कहा, 'मैं परवेज मुशर्रफ नहीं हूं कि छिपकर बुजदिल की तरह विदेश में बैठ जाऊंगा. मेरे खिलाफ जिसने साजिश की, वो देश के साथ बुरा खेल खेल रहा है. 

मथुरा: दुनिया के सबसे बड़े मंदिर के निर्माण को रोकने की मांग
दिल्‍ली: इस्‍कॉन के देख रेख में मथुरा में बनने वाले चंद्रोदय मंदिर का निर्माण किया जा रहा है जिसके खिलाफ एनजीटी की दाखिल की गई एक याचिका में रोक लगाने की मांग हो रही है और इस हेतु धार्मिक सोसाइटी और केंद्रीय ग्राउंड वाटर अथॉरिटी (सीजीडब्‍लूए) को नोटिस भी इशू कर दिया गया है. याचिका में लिखा गया है कि इस्‍कॉन द्वारा बनाए जाने वाले वृंदावन चंद्रोदय मंदिर के निर्माण से यमुना के आसपास का पर्यावरण प्रभावित होगा और क्षेत्र का भूजल स्‍तर पर भी असर पड़ेगा. एनजीटी के जस्टिस आदर्श कुमार गोयल ने इंटरनेशनल सोसाइटी फार कंससनेस (इस्‍कॉन) और सीजीडब्‍लूए से 31 जुलाई से पहले जवाब मांगा है.

न्यायपालिका को 'सुधार नहीं एक क्रांति' की जरूरत-रंजन गोगोई 
दिल्ली: न्यायपालिका को आम आदमी की सेवा के योग्य बनाये जाने और 'सुधार नहीं एक क्रांति' की जरूरत पर जोर देते हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने कहा कि है. न्यायमूर्ति गोगोई ने साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि न्यायपालिका को और अधिक सक्रिय रहना होगा. वरिष्ठ जज ने अपने विचार दिल्‍ली के तीन मूर्ति भवन के प्रेक्षागृह में 'न्याय की दृष्टि' विषय पर तीसरा रामनाथ गोयनका स्मृति व्याख्यान में अपने विचार रखे. उन्होंने कहा कि न्यायपालिका 'उम्मीद की आखिरी किरण' है और वह 'महान संवैधानिक दृष्टि का गर्व करने वाला संरक्षक' है. इस पर समाज का काफी विश्वास है.

पहले वन डे में भारत की धमाकेदार जीत, रोहित का शतक, छह विकेट लेकर कुलदीप मैन ऑफ़ द मैच 

नहीं रहे दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक

दबंगता से अपनी शर्तो पर पैर पसारता पत्थलगड़ी खतरा

जगन्नाथ मंदिर के वो रहस्य, जो आपने कभी नहीं सुने होंगे

 

?