21 जून सुबह की बड़ी सुर्खियां
21 जून सुबह की बड़ी सुर्खियां
Share:

बिखराव के बीच योग जोड़ने का काम करता है-मोदी 
चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के देहरादून में योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जा कर योग किया. यहाँ पीएम मोदी के साथ करीब 55 हजार लोग योग में शमिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्यपाल डॉक्टर के.के पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय आयुष मंत्री और उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत ने भी योग किया. इसके आलावा भी देश और विदेशों में भी योग दिवस पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है. योग दिवस पर पीएम ने कहा कि दुनियाभर के योग प्रेमियों को योग दिवस की बधाई. उत्तराखंड पिछले कई दशकों से योग का केंद्र रहा है, इसलिए ये पर्व यहां के लिए काफी बड़ा है. पीएम ने कहा कि ये हम भारतीयों के लिए गौरव की बात है कि पूरी दुनिया में योग का पर्व मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज दुनिया के हर बड़े शहर में सिर्फ योग ही योग है. भारत में भी हिमालय से लेकर राजस्थान तक योग फैल गया है. उन्होंने कहा कि जब तोड़ने वाली ताकतें हावी होती हैं तो बिखराव आता है, समाज में दीवारें खड़ी होती हैं परिवार में कलह बढ़ता है और जीवन में तनाव बढ़ता चला जाता है. इस बिखराव के बीच योग जोड़ने का काम करता है.

मुरैना:ट्रैक्टर-जीप की भिड़ंत में गई 12 जाने 
मुरैना: मध्यप्रदेश के मुरैना में अभी अभी सुबह ट्रैक्टर और जीप कि भिड़ंत में 12 लोगों की मौत हो गई है. ट्रैक्टर स्वराज 735 FE  अवैध खनन की गई रेत ले जा रहा था और अनियत्रित हो कर सामने से आ रही जीप में जा घुसा जिसके बाद इस भीषण सड़क दुर्घटना में कुल 12 लोगों ने जान गवाई और आठ अन्य घायल हो गए जिन्हे अस्पताल में भर्ती किया गया है. मुरैना वैसे भी अवैध खनन के लिए बदनाम रहा है. मगर आज ये अवैध धंधा 12  लोगों की जान ले गया . सवाल अब पुलिस और प्रशासन पर भी है कि सब कुछ जान लेने के बाद भी क्यों अब तक ये इलाका इस तरह की गतिविधियों से मुक्त नहीं हो पा रहा है. 

पत्नी के विरोध के बाद ट्रंप ने बदला अपना फैसला  
तमाम विवादों विरोधो और आलोचनाओं के बाद सीमा पर प्रवासी परिवारों को अलग करने के अपने फैसले को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बदलना पड़ा और इस हेतु एक आदेश पर हस्ताक्षर करने के बाद उन्होंने कहा कि यह आदेश परिवारों को एक साथ रखने के बारे में है. मुझे परिवारों का बिछड़ना अच्छा नहीं लगता. बता दें कि ट्रंप के प्रवासी परिवारों को अलग करने के विवादित फैसले की दुनियाभर में काफी आलोचना हुई थी, जिसके बाद उन्होंने ये कदम उठाया. यहाँ तक कि ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप ने ही उनकी इस नीति आलोचना की थी. आम तौर पर राजनीतिक मुद्दों से दूर रहने वाली मेलानिया ने इस पर कहा था कि, बच्चों को उनके परिवारों से अलग होते देखने से उन्हें नफरत है. 

मोदी के वैवाहिक जीवन पर आनंदीबेन के बोलवचन से जसोदाबेन नाराज 
अहमदाबाद: मध्य प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल ने कहा था कि मोदी अविवाहित हैं. मगर उनके इस बयान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन को सख्त एतराज है. जसोदाबेन ने कहा, 'मैं आश्चर्यचकित हूं कि आनंदीबेन प्रेस से कहती हैं कि नरेंद्र भाई की शादी ही नहीं हुई थी.' जसोदाबेन ने कहा कि उन्होंने (नरेंद्र मोदी) खुद 2014 के लोकसभा चुनावों के लिए पेपर फाइल करते समय की गई घोषणा में इस बात का जिक्र किया है कि वह शादीशुदा हैं और उन्होंने मेरा नाम भी लिखा था. उनके भाई अशोक मोदी के मोबाइल फोन से शूट किए गए विडियो में जसोदाबेन एक बयान पढ़ते हुए यह कहती हैं. 

पुर्तगाल की जीत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बना डालें कई रिकार्ड्स  
फीफा वर्ल्ड कप में क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जलवा बिखर रहा है और अकेले दम पर उन्होंने पुर्तगाल को जीत दिलवाई. रोनाल्डो के मोरक्को के खिलाफ हेडर के जरिये दमदार गोल की बदौलत अब तक टूर्नामेंट में चौथा गोल दागा. स्पेन के खिलाफ पहले मैच में  रोनाल्डो ने हैट्रिक दागी थी. 

फीफा: उरुग्वे नॉकऑउट में, सऊदी अरब  बाहर 
फ़ुटबाल का खेल मौके को भुनाने का खेल है, मौका सेकंड के दसवे हिस्से जितना छोटा होता है और उसी को गोल में तब्दील करना होता है वर्ना खमियाजा टीम को भुगतना होता है. फीफा में अपने मुकाबले में अरब को यही गलती भारी पड़ी और उरुग्वे मुकाबला जीत कर फीफा विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में जगह पा गया.

फीफा विश्व कप 2018 : संघर्ष के बाद स्पेन से हारा ईरान 
फीफा विश्व कप 2018 में बुधवार स्पेन ने ईरान को 1-0 से हराकर मैच अपने नाम किया. स्ट्राइकर डिएगो कोस्टा ने एक मात्र गोल दागकर मैच स्पेन के नाम करते हुए उसे विश्व कप के 21वें संस्करण की पहली जीत का स्वाद भी चखाया. कजान ऐरेना में खेले गए इस मुकाबले में स्पेन को नौवें मिनट में बॉक्स के बाहर बाएं फ्लेंक पर फ्री-किक मिली. मगर  ईरान कि रक्षापंक्ति बेहद मजबूती से कड़ी रही और मौके को भुनाने नहीं दिया . एक और चांस 25वें मिनट में फ्री-किक पर गोल करने का मौका बनाकर आया मगर इस बार गोल पोस्ट और बॉल के बीच ईरान के गोलकीपर अली बिरेवांड खड़े हो गए .

आज सुबह: मुरैना में ट्रैक्टर-जीप की भिड़ंत में गई 12 जाने

देखें वीडियो : यह पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे का घटियापन है-शिवराज

23 जून को प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी मप्र में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -