विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार अभी तक नहीं हुआ तय, हो सकता है यह नाम
विपक्ष का राष्ट्रपति उम्मीदवार अभी तक नहीं हुआ तय, हो सकता है यह नाम
Share:

नई दिल्ली:  राष्ट्रपति पद के लिए आम सहमति के उम्मीदवार के बारे में फैसला करने के लिए सभी विपक्षी दलों के एक बड़े सम्मेलन से पहले मंगलवार को यहां राकांपा सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर शीर्ष नेताओं के साथ एक प्रारंभिक बैठक आयोजित की गई। राज्यसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और वामपंथी दिग्गजों डी राजा और सीताराम येचुरी ने बैठक में भाग लिया।

बाद में दिन में, पवार राष्ट्रपति पद के लिए आम सहमति के उम्मीदवार के बारे में निर्णय लेने के लिए संसद  में सभी विपक्षी दलों की एक बैठक बुला रहे हैं, जिसका चुनाव 18 जुलाई के लिए निर्धारित है।

"सम्मेलन का उद्देश्य प्रारंभिक चर्चा आयोजित करना था। विपक्षी दलों की आज की बैठक में, एक खाका तैयार किया गया है और इसे अन्य नेताओं के साथ साझा किया जाएगा, "सूत्र ने कहा।

आम सहमति पर पहुंचने के बाद, बैठक में राष्ट्रपति के लिए एक उम्मीदवार के नाम की उम्मीद है। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली में एक सम्मेलन की मेजबानी की थी, जिसमें सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने एक एकल, आम सहमति उम्मीदवार को मैदान में उतारने पर सहमति व्यक्त की थी।

इस बीच दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने तृणमूल कांग्रेस से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह विपक्ष के उम्मीदवार हो सकते हैं। हालांकि, भाजपा के बाद में अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की घोषणा करने की उम्मीद है।

'अग्निपथ बढ़िया योजना, हम देंगे अग्निवीरों का साथ..', एक सुर में बोले देश के 5 बड़े उद्योगपति

हाईकोर्ट में निकली नौकरियां, फटाफट कर ले आवेदन

सस्ते तेल के बाद अब भारत को रूस से मिल रहा एक और बड़ा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -