घर बैठे इन एप्स से करिये ऑफिस के अधिकतर काम
घर बैठे इन एप्स से करिये ऑफिस के अधिकतर काम
Share:

कोरोनावायरस (Coronavirus) इस समय दुनिया के आधे से अधिक देशों में फैल चुका है। इसके साथ ही इस खतरनाक वायरस की वजह से हर एक सेक्टर को बहुत नुकसान हुआ है। इसके साथ ही साथ ही कई बड़े इवेंट रद्द हुए हैं। अभी हाल ही में गूगल, अमेजन और ट्विटर जैसी बड़ी कंपनियों ने भी अपने कर्मचारियों को घर से कम करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही  ऐसे में हम आपके लिए कुछ चुनिंदा एप्स लेकर आए हैं, जिनके जरिए आप घर बैठे ही अपने ऑफिस के अधिकतर काम कर सकेंगे। तो आइए डालते हैं इन एप्स पर एक नजर...

Skype
इस एप को स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप और कंप्यूटर पर आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके जरिए उपभोक्ता वीडियो कॉल, वॉयस कॉल, मैसेज और जरूरी दस्तावेज एक-दूसरे के साथ शेयर कर सकते हैं। इतना ही नहीं यूजर्स इस एप पर बिजनेस मीटिंग और कॉफ्रेंस करने की सुविधा मिलेगी। वहीं, यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर उपलब्ध है।

Google Hangout
यूजर्स जीमेल आईडी के साथ इस एप को इस्तेमाल कर सकते हैं। यूजर्स को इस एप में वीडियो और ऑडियो कॉल करने की सुविधा मिली है। वहीं इसकी खास बात यह है कि इस प्लेटफॉर्म पर यूजर एक समय पर 150 लोगों के साथ चैट कर सकते है। वहीं, यह एप एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

WhatsApp
दुनिया की आधी से ज्यादा आबादी इस समय व्हाट्सएप का इस्तेमाल करती हैं। उपभोक्ता को इस एप में वीडियो, ऑडियो कॉलिंग के साथ फोटो, डॉक्यूमेंट और वीडियो शेयरिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा यूजर्स इस एप के जरिए ग्रुप में वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं। वहीं, यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर मौजूद है।

Facebook Messenger
व्हाट्सएप की तरह यूजर फेसबुक मैसेंजर पर फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट और ग्रुप चैट कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग का फीचर मिलता है। वहीं, यूजर्स इस एप को गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। 

Nokia के यह स्मार्टफोन भारत में होंगे आज लॉन्च

शानदार फीचर्स और व्हाइट कलर के साथ Redmi K30 Pro की इमेज हुई लीक

Jio : इस प्लान में यूजर्स को मिलेगा 100 GB डाटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -