दुनिया के टॉप 5 असाधारण पूल, जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए
दुनिया के टॉप 5 असाधारण पूल, जहाँ आपको ज़रूर जाना चाहिए
Share:

कल्पना कीजिए कि आप एक पूल के किनारे पर घूम रहे हैं जो क्षितिज के साथ सहज रूप से घुल-मिल रहा है, या एक ऐसे पूल में डुबकी लगा रहा है जो एक झरने को देखता है। ये सिर्फ कुछ असाधारण अनुभव हैं जो दुनिया के सबसे अनोखे पूल प्रदान करते हैं। इस लेख में, हम आपको शीर्ष 5 सबसे असाधारण पूल की खोज करने के लिए एक यात्रा पर ले जाएंगे जो लक्जरी, प्रकृति और वास्तुकला को फिर से परिभाषित करते हैं।

हैंगिंग गार्डन इन्फिनिटी पूल

बाली के दिल में बसा हैंगिंग गार्डन इनफिनिटी पूल एक लुभावनी नजारा पेश करता है जो आपको अवाक कर देगा। एक पहाड़ी पर स्थित, यह पूल नीचे हरे-भरे वर्षावन में अंतहीन रूप से बहने वाले पानी का भ्रम पैदा करता है। जैसे ही आप इसके शांत पानी में तैरते हैं, आप महसूस करेंगे कि आप आकाश और पृथ्वी के बीच निलंबित हैं।

मरीना बे सैंड्स स्काईपार्क पूल

सिंगापुर की स्काईलाइन दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित पूलों में से एक का दावा करती है, जो मरीना बे सैंड्स रिसॉर्ट के ऊपर स्थित है। यह इन्फिनिटी पूल 57 वीं मंजिल पर फैला हुआ है और शहर की गगनचुंबी इमारतों और मरीना बे का मनोरम दृश्य प्रस्तुत करता है। इस पूल में तैरना किसी भी अन्य के विपरीत एक अनुभव है, जहां आप लगभग आकाश को छू सकते हैं।

सैन अल्फांसो डेल मार समुद्री जल पूल

एक पूल में तैरने की कल्पना करें जो एक विशाल महासागर की तरह है। चिली में सैन अल्फांसो डेल मार समुद्री जल पूल दुनिया का सबसे बड़ा स्विमिंग पूल होने का रिकॉर्ड रखता है। यह कृत्रिम स्वर्ग पास के प्रशांत महासागर के पानी का उपयोग करता है, जो शानदार सुविधाओं से घिरा होने के दौरान क्रिस्टल-स्पष्ट समुद्री जल में तैरने का एक अविश्वसनीय भ्रम प्रदान करता है।

जियोला लैगून प्राकृतिक पूल

मानव निर्मित चमत्कारों से दूर, ग्रीस में गियोला लैगून प्राकृतिक पूल एक छिपा हुआ रत्न है। थासोस द्वीप के ऊबड़-खाबड़ परिदृश्य के भीतर बसे, यह प्राकृतिक पूल सदियों से समुद्र के कोमल कटाव से बना है। इसका फ़िरोज़ा पानी और चट्टानी परिवेश एक मनमोहक और सुरम्य दृश्य बनाता है, जो प्रकृति के प्रति उत्साही लोगों के लिए एकदम सही है।

हर्स्ट कैसल नेपच्यून पूल

आपको अतीत की भव्यता में ले जाते हुए, कैलिफोर्निया में हर्स्ट कैसल नेपच्यून पूल वास्तुकला और विलासिता का एक चमत्कार है। 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में निर्मित, यह पूल रोमन शैली के कोलोनेड, मूर्तियों और भव्य विवरण से घिरा हुआ है। यह उस युग के दौरान अभिजात वर्ग की असाधारण जीवन शैली की एक झलक है।

ये असाधारण पूल फिर से परिभाषित करते हैं कि विलासिता और सुंदरता में तैरने का क्या मतलब है। बाली के हैंगिंग गार्डन से लेकर कैलिफोर्निया के हर्स्ट कैसल की भव्यता तक, प्रत्येक पूल एक अनूठा और अविस्मरणीय अनुभव प्रदान करता है। चाहे आप प्रकृति की शांति या उच्च अंत वास्तुकला के ग्लैमर की तलाश कर रहे हों, इन पूलों में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है।

सर्दी और फ्लू के मौसम में खुदको इस तरह रखे स्वस्थ

महामारी के बाद लोगों ने शुरू की नई जगह की यात्रा

भारतीय पर्यटकों के यात्रा करने के लिए दस सबसे सस्ती यूरोपीय स्थल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -