इन CNG कारों को खरीदकर आसानी से बचा सकते है ईधन का पैसा
इन CNG कारों को खरीदकर आसानी से बचा सकते है ईधन का पैसा
Share:

कोरोना काल में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो रही है. वहीं, देश में कार कंपनियां अपनी नई-नई कारें लॉन्च करने के लिए तैयार हो रही हैं. ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी इस प्रकार देखी गई है कि दिल्ली में पहली बार डीजल की कीमतें पेट्रोल से ज्यादा हो गई. ऐसे में मध्यम वर्गीय लोग इन दिनों फैक्ट्री फिटेड CNG कारों को खरीदने के बारे में सोचने लगे हैं. इन्हीं लोगों की मदद करने के लिए आज की रिपोर्ट में हम ऐसी CNG कारें लेकर आए हैं, जो लेटेस्ट मॉडल होने के साथ ही बाजार में काफी पसंद भी की जा रही हैं. आइए जानते है पूरी जान​कारी विस्तार से 

भारतीय बाजार में Honda Grazia 125 BS6 हुआ पेश, ये है कीमत

Maruti S-Presso CNG : भारत में Maruti Suzuki सबसे अधिक रेंज में CNG कार पोर्टफोलियो प्रदान करती है, और इस बढ़ती लाइन-अप में शामिल होने वाली नई कार मारुति की मिनी एसयूवी S-Presso है. Maruti Suzuki S-Presso CNG वेरिएंट को भारतीय बाजार में 4.84 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है, जो कि टॉप मॉडल VXI (O) 5.14 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. Maruti Suzuki S-Presso CNG चार वेरिएंट्स - LXi, (LXi (O), VXi और VXi (O) में उतारा गया है जो मैनुअल और AGS (ऑटोमैटिक) वेरिएंट्स के साथ आते हैं.

Honda Grazia BS6 से Suzuki Access 125 कितनी है अलग, जानें तुलना

Maruti Wagon R CNG : WagonR एक पॉपुलर हैचबैक है और ग्राहकों की ओर से इसे काफी पसंद किया जाता है. Maruti Suzuki ने अपनी BS6 WagonR का CNG वेरिएंट भी भारत में उतारा हुआ है. WagonR CNG में बेहतर परफॉर्मेंस, 32 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की बेहतर फ्यूल क्षमता और कम लागत मेंटेनेंस शामिल है. BS6 मानकों से लैस WagonR CNG दो ट्रिम LXI और LXI(O) में उपलब्ध है और इनकी कीमत 5.25 लाख रुपये और 5.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है. पुराने BS4 WagonR के मुकाबले नई BS6 वर्जन की कीमतों में करीब 19,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. इसमें 1.0 लीटर, थ्री-सिलेंडर, BS6 इंजन दिया गया है जो 59 PS की पावर और 78 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. यह समान इंजन पेट्रोल वर्जन में 68 PS की पावर और 90 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है.

सुजुकी के इन वाहनों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट

Hyundai Santro CNG : कंपनी के दो मॉडल्स Magna और Sportz में उपलब्ध है. इसमें Magna वेरिएंट की कीमत 5.84 लाख रुपये और Sportz की 6.20 लाख रुपये है. पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Hyundai Santro में 1086cc का इंजन है जो कि 5500 Rpm पर 59.17 Hp की पावर और 4500 Rpm पर 85.31 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं गियरबॉक्स की बात करें तो इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है. CNG वेरिएंट के साथ Santro CNG का माइलेज 30.48 km/kg है.

ब्रिटिश इलेक्ट्रिक बाइक निर्माता कंपनी ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया मास्क

Honda Grazia BS6 और Hero Destini 125 में से कौन सा स्कूटर है दमदार, जानें

Honda की नई बाइक जल्द बाजार में ब्रिकी के लिए होगी उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -