Share:
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर
न्यूज़ फ़्लैश : एक नज़र, 10 बड़ी ख़बरों पर

1. हम न हमला करते है और न जमीन के लिये भूखे

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर पाकिस्तान का नाम लिये बगैर उस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले किसी भी देश को बख्शा नहीं जाना चाहिये।

2. पोरबंदर में मिली पाकिस्तानी बोट, 9 संदिग्ध हिरासत में

पोरबंदर : गुजरात के पोरबंदर के पास भारतीय तटरक्षक बल और नौसेना के जवानों ने एक पाकिस्तानी बोट को पकड़ा। इस बोट में मौजूद संदिग्ध 9 लोगों को सेना ने हिरासत में ले लिया है। यह बोट पोरबंदर के क्षेत्र में दिखाई देने के बाद कोस्टगार्ड ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे रोका।

3. समय के पूर्व भारत को मिलेगी राफेल की शक्ति

नई दिल्ली : भारत को निर्धारित अवधि से करीब तीन साल पहले ही राफेल की शक्ति मिल जायेगी। भारत ने बीते दिनों ही फ्रांस से अत्याधुनिक लड़ाकू विमान राफेल का सौदा किया है।

4. सर्जिकल को फर्जी साबित करने में जुटे नवाज

नई दिल्ली : भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक को फर्जी करार देने के वास्ते पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पसीना बहा रहे है, बावजूद इसके उन्हें सफलता नहीं मिल रही है।

5. BSF पर पाकिस्तानियों ने फेंके पत्थर

अमृतसर : रविवार की शाम अमृतसर की वाघा बार्डर पर पाकिस्तान के नागरिकों द्वारा बीएसएफ के जवानों पर पत्थर फेंकने की जानकारी सामने आई है।

6. भारत की सबसे ख़तरनाक फोर्सेज को ट्रेनिंग देने वाले कमांडो का विडियो वायरल

उरी हमले ने पुरे भारत को झकझोर दिया था, हमने बदला भी ले लिया लेकिन फिर भी हर भारतीय में बहुत ही गुस्सा है, इतना गुस्सा है हर भारतीय में जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है, जी हाँ आजकल सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हो रहा है...

7. रोबेट को बनाया सीमा शुल्क अधिकारी

बीजिंग : चीन ने रोबेट को बतौर सीमा शुल्क अधिकारी के रूप में बंदरगाहों पर तैनात किया है। संभवतः ऐसा यह पहला मामला होगा जब चीन में रोबेट का उपयोग महत्वपूर्ण कार्य के लिये लिया जायेगा।

8. चीन को जवाब देने के लिये तैयार है वायुसेना

नई दिल्ली : पाकिस्तान में आतंकियों को मार गिराने के बाद अब भारत चीन को भी जवाब देने के लिये अपनी तैयारियों में जुटा हुआ है। इसके चलते वायुसेना विशेषकर अरूणाचल प्रदेश में अपने संसाधनों को न केवल जुटा रही है वहीं चीन की पल-पल की हरकत पर भी नजर रखी जा रही है। 

9. चमत्कार : बच्चे के ऊपर से धड़धड़ाती निकल गई ट्रैन फिर भी बच गया जिंदा

मध्यप्रदेश : अपने एक कहावत तो सुनी होगी, "जाको राखे साईंया मार सके न कोई" जी हां यह कहावत झाबुआ जिले के बामनिया रेलवे स्टेशन पर सही साबित हुई। 

10. तीसरे दिन किला नहीं लड़ा सके भारतीय बल्लेबाज

कोलकाता : भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन की दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों के सामने किला नहीं लड़ा सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -