डालिये एक नजर आज की 10  बड़ी खबरों पर
डालिये एक नजर आज की 10 बड़ी खबरों पर
Share:

MI को हराकर RPS पंहुचा आईपीएल-10 के फाइनल में

आज वानखेड़े स्टेडियम में इस आईपीएल सीजन का पहला क्वालीफायर मैच खेला गया जो मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजॉइन्ट के हुआ है. आज के इस रोमांचक मैच से ख़त्म होने तक किसी की नजरे  नहीं हटी होगी. क्योकि यह मैच था ही इतना शानदार.  बता दे की MI ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला कर RPS  पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था.

कश्मीर के लोग भी देश के दूसरे लोगों की तरह देश से प्यार करते हैं - राजनाथ सिंह

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कश्मीर में भारतीय सैनिक के साथ की गई बर्बरता जरूर लिया जाएगा किन्तु इसकी घोषणा पूर्व में नहीं की जा सकती है. सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी में भी दस से 15 दिन का समय लगा था. इसलिए किसी को ये मान कर नहीं चलना चाहिए कि कुछ भी नहीं किया जा रहा है.

सिंधु बनेगी राज्य की खेल एम्बेस्डर, मिलेगी सरकारी नौकरी

अमरावती. रियो ओलंपिक में भारत को सिल्वर मेडल दिलाने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के लिए खुशखबरी है. आंध्र प्रदेश विधानसभा ने मंगलवार को स्टेट पब्लिक सर्विसेस एक्ट में संसोधन का बिल पारित किया है जिससे उन्हें प्रथम श्रेणी अधिकारी की नौकरी पाने में समस्या न आए.

स्वामी बोले राज्यसभा में बहुमत मिला तो मंदिर बनाने के लिए बिल लाएंगे

नई दिल्ली: भाजपा के राज्य सभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि अगर अगले साल तक सरकार को राज्यसभा में बहुमत मिल गया तो वह संसद में राम मंदिर बनाने को लेकर बिल ला सकती है. स्मरण रहे कि सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने की बात कही है.

गोद में बेटे को लेकर ऑटो चलाने वाले सईद की मदद के लिए आगे आए अजनबी

मुंबई : मुंबई के वर्सोवा में अपने ढाई साल के बेटे के साथ दिन-रात मुंबई की सड़कों पर ऑटो चला रहे सईद की मदद के लिए कई अजनबी हाथ आगे आए हैं. हाल ही में यह मामला सामने आया था.सईद की बीवी लकवे से ग्रस्त है इसलिए उसे मजबूरी में बच्चे को अपने साथ ऑटो में ले जाना पड़ता है.

जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री 12वी की एग्जाम में आये फर्स्ट

पानीपत. तिहाड़ में बंद हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने 82 वर्ष की उम्र में कारनामे कर अचरच में डाल दिया है, इस उम्र में उन्होंने जेल में बंद होने के बाद भी 12वी की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास की है. अब वह ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे है. यह परीक्षा उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग से दी है.

पश्चिम बंगाल के सभी स्कूलों में बांग्ला अनिवार्य

कोलकाता. ममता बनर्जी सरकार ने एक नया फरमान सुनाकर सबको हैरान कर दिया है. पश्चिम बंगाल सरकार के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने ने राज्य के सभी स्कूलों में कक्षा एक से 10 तक बांग्ला भाषा पढ़ना अनिवार्य कर दिया है. जिसके कारण स्कुल से लेकर अभिभावक तक परेशान है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा सिख नहीं रख सकते कृपाण

नई दिल्ली. इटली के सुप्रीम कोर्ट ने सिख समुदाय को लेकर फैसला कर सबको हैरत में डाल दिया है. कोर्ट ने कहा है कि पश्चिमी क्षेत्र में रहने वाले माइग्रेंट्स को लोकल वैल्यूज को समझना चाहिए क्योंकि उन्हें इसी सोसाइटी के बीच रहना है. बता दे कि इस बारे ने नॉदर्न इटली के गोइटो में रहने वाले एक सिख ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की, जिसमे उसने कहा था कि वह सिख धर्म से ताल्लुक रखता है और उसके मजहब में कृपाण रखना जरूरी है.

चीन में पाकिस्तान के लिए बन रही मेट्रो ट्रेन

बीजिंग : यह बड़े अचरज की बात है कि कुछ अर्सा पहले संयुक्त राष्ट्र संघ में पाकिस्तान द्वारा अपने देश में मेट्रो ट्रेन चलाए जाने की मांग किये जाने पर चीन ने पाकिस्तान का मजाक उड़ाया था. वही चीन अब पाकिस्तान के लिए मेट्रो ट्रेनों का निर्माण कर रहा है.

पूर्व जर्मन राजदूत ने कहा, पाकिस्तान आग में घी न डाले

नई दिल्ली. कुलभूषण जाधव मामले में जर्मनी के पूर्व राजदूत ने पाकिस्तान को आड़े हाथो लिया है, उन्होंने पाकिस्तान की आलोचना कर कहा है कि वह जाधव को राजनयिक सहायता प्रदान करे. साथ ही उन्होंने ये भी कहा है की पाकिस्तान आग में घी डालने का काम न करे. एक न्यूज एजेंसी से बातचीत करते हुए पूर्व जर्मन एंबेसडर डॉ गुंटर मुलक ने पाकिस्तान के रवैये को गलत करार दिया.

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -