Share:
कल पीएम मोदी देंगे 51 हजार लोगों को सरकारी नौकरी
कल पीएम मोदी देंगे 51 हजार लोगों को सरकारी नौकरी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 नवंबर, 2023 को शाम 4 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ताजा नियुक्त हुए 51,000 से ज्यादा कर्मियों को अपॉइंटमेंट लेटर बाटने वाले है. इस अवसर पर पीएम नए नियुक्त हुए सरकारी कर्मचारियों को संबोधित भी करने वाले है. इस वर्ष कई रोजगार मेला के जरिए पीएम नरेंद्र मोदी कई लाख लोगों को सरकारी नौकरी दे चुके हैं.

इन मंत्रालयों और विभागों में होगी नियुक्ति: यह रोजगार मेला देश भर में 37 स्थानों पर आयोजित किया जाने वाला है. सेंट्रल गवर्नमेंट के विभागों के साथ-साथ राज्य सरकारों/केन्द्र- शासित प्रदेशों में रिक्रूटमेंट भी किए जा रहे है. देश भर से चुने गए नए कर्मचारी सरकार के गृह मंत्रालय, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, उच्च शिक्षा विभाग, डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ लेबर मिनिस्ट्री और रोजगार मंत्रालय सहित अलग-अलग मंत्रालयों और सरकारी डिपार्टमेंट में योगदान भी करने वाले है. स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग में भी इन ताजा रिक्रूटर्स को भेजा जाने वाला है. सेंट्रल गवर्नमेंट की रोजगार मेला की पहल का समर्थन करने वाले राज्यों और यूनियन टैरेटरीज में ये अपॉइंटमेंट लेटर दिए जा रहे हैं.

ताजा रीक्रूटर्स को ऑनलाइन ट्रेनिंग भी मिलेगी: IGOT कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ की सहायता से इन ताजा नियुक्ति वाले कर्मियों को खुद को ट्रेनिंग देने का अवसर भी मिलने वाला है. आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर 'कहीं भी किसी भी डिवाइस पर' के लर्निंग  फॉरमेट में 800 से अधिक ई-लर्निंग कोर्सेस मुहैया कराए गए हैं. ताजा रीक्रूटर्स इसकी मदद से और अपने क्रिएटिव विचारों और रोल से जुड़े अनुभवों के माध्यम से अन्य बातों के साथ-साथ देश के औद्योगिक, आर्थिक और सोशल डेवलपमेंट को मजबूत करने के लिए काम करके अपना योगदान देंगे.

प्रधानमंत्री के युवाओं को नौकरियां देने के विजन में मिलेगी मदद: PBI पर दी गई प्रेस रिलीज में कहा गया है कि ये रोजगार मेला पीएम की रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में बड़ा कदम बताया जा रहा है. इस रोजगार मेले से आगे और नौकरियों के अवसर पैदा करने की दिशा में सार्थक समर्थन मिलने का अनुमान भी लगाया जा रहा है.

 

तेलंगाना में कल विधानसभा चुनाव भी है: गुरुवार 30 नवंबर को तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी है और कल राज्य में मतदान  होने वाला है जबकि कल ही 51 हजार लोगों को पीएम अपॉइंटमेंट लेटर देने वाले है. जिसके पूर्व 15 नवंबर 2023 को पीएम किसान सम्मान निधि की 15वीं किस्त का आवंटन किया गया इसके माध्यम देश के 8 करोड़ किसानों को करीब 18,000 करोड़ रुपये की सहायता राशि पहुंचाई गई. उस समय कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इसकी टाइमिंग को लेकर भी सवाल उठाए थे कि जब 2 दिन बाद यानी 17 नवंबर को MP और छत्तीसगढ़ में चुनाव हुए  उससे ठीक पहले ये राशि क्यों दी गई और क्या पीएम किसान की 15वीं किस्त देने में देरी जानबूझकर की गई थी.

मुंबई के चेंबूर इलाके में ब्लास्ट हो गया सिलेंडर...10 से अधिक हुए जख्मी

मध्य प्रदेश से दिल्ली तक बदलेगा मौसम का मिजाज, कई स्थानों पर बारिश की संभावना

मातम में बदल गई ख़ुशी...बारात लेकर घर आ रही थी ट्रैवलर हो गई हादसे का शिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -