टमाटर से पूरा करे अपने फ्लैट टमी का सपना
टमाटर से पूरा करे अपने फ्लैट टमी का सपना
Share:

टमाटर हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन ई और सी पाया जाता है. साथ ही इसमें लौ कैलोरी पाई जाती है. इसके साथ ही इसमें मिनरल्स, बायोटिन और इसी की तरह और कई तरह के ऑक्सीडेंट पाएं जाते है. जो आपके वजन को कम करने के लिए काफी लाभकारी है. इसके साथ ही कैंसर और दिल संबंधी बीमारियों से भी बचाव करते है.

1-कहा जाता है कि अगर दिन की शुरुआत अच्छी हो तो आपकी बॉडी फिट रहती है हमेशा. इसलिए अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी में 1 चम्मच शहद, एक चमम्च दालचीनी और थोड़ा नींबू का रस डालकर पिएं. जोकि ब्रेकफास्ट के 30 मिनट पहले लिया गया हो.

2-अपने ब्रेकफास्ट में 2 कच्चे टमाटर या फिर पके टमाटर लें. इसके साथ ही पुदीने की कुछ पत्तियां चुटकी भर नमक डालकर सेवन करें. या फिर एक कप अदरक की चाय और उबाली हुई पुदीने की पत्तियों को काली मिर्च के साथ लें. इस बात का ध्यान दें कि अपने ब्रेकफास्ट में ब्रेड, चीज, जैम, सफेद आटा, मीट लेने से परहेज करें.

3-अगर आप चाहते है कि आपका मोटापा कम हो तो इसके लिए 2-3 टमाटर लें और उनको काटकर बीज अलग कर दें. इसके बाद इन्हे आधा चम्मच काली मिर्च से ग्राइंड करें, इसके साथ ही इसमें मिठास के लिए 1 चम्मच शहद और थोड़ी सी काली मिर्च डालें और आवश्यकतानुसार पानी डालकर फिर ग्राइंड कर इस जूस का सेवन करें. इससे आपका मोटापा सिर्फ 15 दिनों में कम हो जाएगा.

गलत दिशा में सोने से हो सकती है गंभीर बीमारिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -