न्यूज़ीलैंड के हाथों इतने पिटे भारतीय गेंदबाज़, कि टूट गया पाकिस्तान का रिकॉर्ड

न्यूज़ीलैंड के हाथों इतने पिटे भारतीय गेंदबाज़, कि टूट गया पाकिस्तान का रिकॉर्ड
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आज यानी शुक्रवार (25 नवंबर) को भारत को पहले ODI मुकाबले में मात दे दी। भारत की इस शिकस्त का सबसे बड़ा कारण रहा, न्यूज़ीलैंड के टॉम लैथम और कप्तान केन विलियमसन की शानदार पारियां और जबरदस्त साझेदारी। इस पारी के दौरान दोनों बल्लेबाज़ों ने कुछ बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं। 

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बैट्समैन लैथम ने इस मुकाबले में 104 गेंदों पर नाबाद 145 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 19 चौके और पांच छक्के जड़े। ये भारत के विरुद्ध किसी भी न्यूजीलैंड के बैट्समैन द्वारा ODI में बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है। इस मामले में उन्होंने नाथन एस्टल को पछाड़ दिया है, जिन्होंने राजकोट में 1999 में भारत के विरुद्ध 120 रन बनाए थे। इस मुकाबले में लैथम ने अपने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 221 रन जोड़े। ये ODI में न्यूजीलैंड की ओर से किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। इससे पहले लैथम ने रॉस टेलर के साथ 2017 में मुंबई में भारत के विरुद्ध 200 रनों की साझेदारी की थी।

इसके साथ ही लैथम और विलियमसन की ये साझेदारी भारत के विरुद्ध किसी भी टीम द्वारा चौथे विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मामले में लैथम और विलियमसन ने पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ और शोएब मलिक का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इन दोनों ने 2009 में भारत के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 206 रनों की साझेदारी की थी। ये सिर्फ दूसरी बार है, जब न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ ODI में 300 से अधिक का टार्गेट हासिल किया है। इससे पहले कीवी टीम ने 2020 में हेमिल्टन में 348 रन चेज किए थे।

Ind Vs NZ: भारत की गेंदबाज़ी फिर हुई फ्लॉप, न्यूज़ीलैंड ने 7 विकेट से दी करारी मात

'नहीं चल रहा है तो बाहर निकालो..', ऋषभ पंत पर जमकर भड़का पूर्व क्रिकेटर

T20 में द्रविड़ से बेहतर कोचिंग दे सकता है ये खिलाड़ी ! हरभजन सिंह ने बताया नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -