राज्य सरकार दे दे जमीन तो, खेड़कीदौला टोल तीन माह में ही हो जाए शिफ्ट
राज्य सरकार दे दे जमीन तो, खेड़कीदौला टोल तीन माह में ही हो जाए शिफ्ट
Share:

गुड़गांव। केंद्रीय भूतल और सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने स्वाधीनता दिवस की 71 वीं वर्षगांठ के एक दिन पूर्व महरौली रोड़ के पास एमडीआई चैक पर फ्लाईओवर व राजीव चैक पर अंडरपास का लोकार्पण किया। साथ ही उन्होंने सोहना रोड माॅडिफिकेशन प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर में सुव्यवस्थित यातायात हेतु इफ्को चैक, सिग्नेचर टाॅवर और राजीव चैक का कार्य मार्च वर्ष 2018 में तय समय से पहले दिसंबर 2017 में पूर्ण हो जाएगा।

उनका कहना था कि जितना समय मुझे मुंबई से दिल्ली आने में लगता है उतना ही समय विमानतल से दिल्ली स्थित घर जाने में लगता है ऐसे में मार्ग के जाम को समाप्त करने का ध्यान आया और इस संबंध में प्लान किया गया। अब धौलाकुंआ और एयरपोर्ट वाले मार्ग को जाम फ्री करने की योजना है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार जमीन उपलब्ध करा दे तो खेड़कीदौला टोल को तीन महीने में शिफ्ट कर यहां से 8 किमी आगे कर दिया जाएगा।

कुंडली, गाजियाबाद, पलवल के मार्ग को दिसंबर 2017 तक पूर्ण कर लिए जाने की योजना थी। निर्णय लिया गया है कि विमानतल से आने जाने में लगने वाले जाम को फ्लाईओवर का निर्माण कर समाप्त किया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि बादशाहपुर से भौंडसी में 5 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर निर्मित किया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली से कटरा तक हाइवे बनाया जाएगा जो जींद होते हुए अपने गंतव्य तक जाएगा। उनका कहना था कि हरियाणा सरकार जमीन उपलब्ध करा दे तो खेड़कीदौला टोल को तीन महीने में शिफ्ट कर यहां से 8 किमी आगे कर दिया जाएगा। उन्होंने गुड़गांव को लेकर कई विकासीय योजनाओं का शिलान्यास किया और आधारशिला रखी। सरकार द्वारा मेवात क्षेत्र के नूंह से अलवर के फोर लेन हाईवे को स्वीकृति देने की बात भी उन्होंने कही।

नितिन गडकरी ने कहा, भारत में नहीं चलेगी ड्राइवरलेस कारें

तो इसलिए भारत की सड़कों पर नहीं दौड़ पाएगी ड्राइवरलेस कार

नितिन गडकरी ने कहा, देश के 100 पूल ढह सकते है कभी भी, तुरंत दे ध्यान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -