Share:
शादी के बाद पहने ऐसी बिछिया, देखते रह जाएंगे लोग
शादी के बाद पहने ऐसी बिछिया, देखते रह जाएंगे लोग

हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए कई गहने होते हैं जो उनकी खूबसूरती को बढ़ाते हैं। जी हाँ और यही वह गहने हैं जो यह बताते हैं कि वह शादीशुदा हैं। वैसे तो अब अधिकतर गहनों ने फैशन के ट्रेंड को पकड़ लिया है और इसी लिस्ट में से एक है बिछिया, जिसे सुहागिन औरतें पैरों में पहनती हैं। जी दरअसल इसके धार्मिक महत्‍व तो होते ही हैं, लेकिन इसी के साथ ही बिछिया पहनने से पैरों की खूबसूरती भी बढ़ जाती है। पहले के समय में बिछिया की केवल कुछ ट्रेडिशनल डिजाइंस ही देखने को मिलती थीं, हालाँकि आज इसकी कई डिजाइन है जो आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं।

चेन वाली बिछिया - चांदी की बिछिया में आपको बहुत सारी ट्रेडिशनल डिजाइंस मिल जाएंगी। हालाँकि आप इनमें भी आपको कुछ ट्रेंडी देखने को मिल जाएगा। जैसे अब बाजार में चेन वाली बिछिया आने लग गई हैं। जी हाँ और इसमें से 2 से 3 बिछिया को चेन से जोड़ा जाता है और इन्हें पहनने के बाद आपके पैर बहुत ही अच्छे नज़र आते हैं। 

बंजारा लुक बिछिया - आप चाहे तो बोहो लुक वाली बिछिया पहन सकती हैं। जी हाँ औरइस तरह की बिछिया डल फिनिशिंग में होती हैं और उसमें फूल-पत्ती की डिजाइन बनी होती है। जी हाँ और आप उन्हें एथनिक और वेस्टर्न दोनों तरह के आउटफिट्स के साथ कैरी कर सकती हैं।

रॉयल लुक बिछिया - बाजार में रॉयल लुक वाली हैवी बिछिया भी आपको मिल जाएंगी। जी हाँ और इस लिस्ट में जड़ाउ बिछिया आसानी से मिल जाएंगी। आकार में भी ऐसी बिछिया बड़ी नजर आती हैं और आप इन्‍हें लहंगे या फिर हैवी साड़ी के साथ पहन सकती हैं।

फैंसी लुक बिछिया - यह बिछिया बेहद सिंपल होती हैं और पांचों उंगलियों के लिए आती हैं। इसमें हर उंगली में अलग डिजाइन की बिछिया होती है और इन्हें आप किसी भी तरह के आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

बिछिया और पायल वाली बिछिया - पायल के साथ अटैच बिछिया भी आपको बाजार में आसानी से मिल जाएंगी। जी हाँ और इसमें लाइट और हैवी दोनों तरह की डिजाइन आती है और इस तरह की बिछिया आप किसी भी एथनिक लुक वाले आउटफिट के साथ पहन सकती हैं।

सही से नहीं आ रही चेहरे पर दाढ़ी तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे

ऑफिस के लिए ट्राय करें कृति सेनन का बेशकीमती डिजाइनर जंपसूट

बारिश में पहने ऐसी ड्रेस, दिखेंगी कूल और स्टाइलिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -