सही से नहीं आ रही चेहरे पर दाढ़ी तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
सही से नहीं आ रही चेहरे पर दाढ़ी तो अपनाए ये घरेलू नुस्खे
Share:

इन दिनों पुरुषों में दाढ़ी रखने का ट्रेंड है और लड़के हो या अधिक उम्र के पुरुष सभी दाढ़ी रखते हैं और बीयर्ड लुक ऐसा है जो सभी के द्वारा पसंद किया जाता है। जी दरअसल कई लोगों की बीयर्ड रखने की ख्वाहिश होती हैं लेकिन अच्छी और घनी दाढ़ी किस्मत वालों को ही मिलती है। ऐसे में अगर आप अच्छी दाढ़ी पाना चाहते हैं तो इन तरीकों को अपना सकते हैं। आइए बताते हैं।

ब्रश करें- ब्रश करना पैची बीयर्ड को ठीक करने का सबसे अच्छा तरीका है। जी हाँ और अपनी दाढ़ी को नम ब्रिसल्स से नीचे की ओर कंघी करने की कोशिश करें। जी दरअसल यह तरीका बालों के विकास की दिशा को नियंत्रित करने में मदद करता है और आपकी दाढ़ी को एक जैसा दिखाता है।

बियर्ड ऑयल का यूज करें- आपको अपनी दाढ़ी की तेल से रोजाना रात के समय कंडीशनिंग करनी चाहिए। जी दरअसल, दाढ़ी बढ़ाने का तेल विटामिन और पोषक तत्वों से भरपूर होता है, जो त्वचा और बालों के नीचे की त्वचा को पोषण देता है। केवल यही नहीं बल्कि दाढ़ी का तेल मूछों की लाइफ बड़ा सकता है और दोमुंहे बालों को रोक सकता है।

दालचीनी और नींबू का पेस्ट- दालचीनी हर घर में आसानी से मिल जाता है। जी दरअसल कई लोग दालचीनी और नींबू का पेस्ट बनाकर दाढ़ी पर लगाते हैं, क्योंकि इसमें मौजूद मिनरल्स त्वचा के पोर्स को खोलने में मदद करते है। केवल यही नहीं बल्कि इसके अलावा दालचीनी का सेवन भी कर सकते हैं, यह बालों की जड़ों तक ऑक्सीजन युक्स रक्त संचार बढ़ाने में मदद करती है।

बीयर्ड डाई का उपयोग करें- मोटी और घनी दाढ़ी दिखने में बहुत अच्छी लगती है। ऐसे में अगर आप पैची दाढ़ी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो नियमित रूप से बीयर्ड डाई का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ और यह आपकी दाढ़ी को घना करने के साथ दाढ़ी के हल्के रंग को गहरा कर देगा।

नारियल का तेल- दाढ़ी के बाल उगाने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल भी अच्छा माना जाता है। जी हाँ और इसके लिए नारियल और गुलमेहंदी के तेल को दस और एक के अनुपात में मिलाएं और मालिश करें और इसे 15 मिनट के लिए लगे रहने दें फिर ठंडे पानी से इसे धो लें। ऐसा आप हफ्ते में चार बार करें।

डेंगू, मलेरिया और टायफॉइड से बचाएंगे ये टिप्स, अपनाए जरूर

इन घरेलू नुस्खों का दो बार करें इस्तेमाल, गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल

जिनको भी चाहिए मलाइका जैसी स्किन अपनाए यह घरेलू नुस्खे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -