आज सम्पूर्ण देश को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी
आज सम्पूर्ण देश को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: इंडिया में 10 वर्ष की कांग्रेस पार्टी के सत्ता शासन के उपरान्त 2014 में बीजेपी ने बहुमत के साथ विजय प्राप्त की और इस विजय का श्रेय उस समय के गुजरात के सीएम, और वर्तमान के पीएम नरेन्द्र मोदी को जाता है. मोदी सरकार, ने 2014 से ही, सत्ता में आने के पश्चात से, भारत के विकास के लिए अनेक काम करना शुरू कर दिया जैसे: 'डिजीटल इंडिया', 'मेक इन इंडिया' आदि. इन कार्यक्रमों के उपरान्त मोदी सरकार ने "कौशल विकास अभियान ‘स्किल इंडिया’ " कार्यक्रम को भी जारी कर दिया. ये एक बहु-आयामी विकास परियोजना है. जिसके तहत भारतीयों को इस तरह से ट्रेनिंग दी जाएगी जिससे कि वो अधिक से अधिक रोजगार का लुफ्त उठा सकते है.

जानकारी के लिए हम बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 'विश्‍व युवा कौशल दिवस' के अवसर पर बुधवार को वीडियो के द्वारा संबोधित करने वाले है. कल स्किल इंडिया मिशन को 5 वर्ष पूरे हो जाएंगे. इस मौके पर कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा एक डिजिटल कॉन्क्लेव को आयोजित किया जाने वाला है. 

भारत के पीएम मोदी बुधवार को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर लोगों को संबोधित करने वाले है. एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को कहा है कि 5 वर्ष पहले इस दिन कौशल भारत मिशन की शुरूआत की हुई थी. कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के जरिए इस अवसर पर एक डिजिटल सम्मेलन को आयोजित किया जा रहा है. कौशल भारत केंद्र सरकार की एक पहल है जो युवाओं को कौशल के साथ सशक्त बनाने के लिए जारी की गई थी, जो उन्हें अपने काम के माहौल में अधिक रोजगारपरक बना दी है.

इस दिन संयुक्त राष्ट्र में गूंजेगी पीएम मोदी की आवाज

क्या यूरोपीय संघ का भारत को मिलेगा समर्थन ?

सचिन पायलट के पैतृक गांव में फूटा लोगों का गुस्सा, कांग्रेस को हो सकता है बड़ा नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -