इस दिन संयुक्त राष्ट्र में गूंजेगी पीएम मोदी की आवाज
इस दिन संयुक्त राष्ट्र में गूंजेगी पीएम मोदी की आवाज
Share:

विश्व में कोविड-19 के विरूध्द जंग के बीच पीएम नरेंद्र मोदी 17 जुलाई को संयुक्त राष्ट्र(य़ूएन) को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (य़ूएन) की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर जनता को संबोधित करेंगे. य़ूएन में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएम तिरुमूर्ति(TS Tirumurti)  के अनुसार पीएम मोदी सत्तरा जुलाई को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र ECOSOC के उच्च-स्तरीय खंड के Valedictory में मुख्य भाषण में भाग लेने वाले है. देश की सुरक्षा परिषद में विजय के बाद संयुक्त राष्ट्र(य़ूएन) में प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला सबोधन होने वाला है. 

कोरोना का तांडव जारी, 3 दिनों में 9 लाख के पार निकला वायरस का संक्रमण

पीएम मोदी नार्वे के प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग और संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के साथ इस आयोजन में सम्मिलित होंगे. पीएम मोदी ने इसके अलावा 22 जनवरी 2016 को ECOSOC की 70वीं वर्षगांठ पर मुख्य भाषण सबके सामने दिया था. 

आ गया वोकल फॉर लोकल Tictok एप, एंटरटेनमेंट के साथ होगी कमाई

विदित हो​ कि उच्च-स्तरीय खंड, ईसीओएसओसी(ECOSOC) द्वारा प्रतिवर्ष कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है. साथ ही, गवर्नमेंट , निजी क्षेत्र, नागरिक समाज और शिक्षाविदों से उच्च-स्तरीय प्रतिनिधियों के एक विविध दल को बुलाया जाता है. उच्च-स्तरीय सेगमेंट का विषय कोरोना वायरस के बाद बहुपक्षवाद: 75 वीं वर्षगांठ पर हमें किस प्रकार के संयुक्त राष्ट्र की जरूरत' है. यह कार्यक्रम खास महत्व रखता है क्योंकि यह पहला मौका होगा जिसमें पीएम मोदी 17 जून 2020 (2021-22 के लिए) सुरक्षा परिषद के गैर-स्थायी मेंबर के रूप में भारत के भारी मतदान के बाद से संयुक्त राष्ट्र की व्यापक सदस्यता के बीच अपना भाषण देने वाले है. 

लॉकडाउन के बाद फिर से शुरू हुई टीवी शोज की शूटिंग, इन सितारों ने सेट से साझा की तस्वीरें

सुशांत की मौत के एक महीने बाद पोस्ट कर ट्रोल हुईं रिया, ट्रोलर्स ने कहा- 'अब आई याद'

पंजाब में कोरोना की बढ़ी मार, संक्रमितों की 8 हजार के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -