आज है कोरोना वैक्सीन का तीसरा दिन, जानिए किन शहरों पर लगी रोक

By Emmanual Massey
Jan 18 2021 08:58 AM
आज है कोरोना वैक्सीन का तीसरा दिन, जानिए किन शहरों पर लगी रोक

नई दिल्ली: देशभर में कोविड-19 टीकाकरण का आज तीसरा दिन है। आज दिल्ली जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, और बिहार सहित 18 राज्यों में टीका लगेगा। महाराष्ट्र में कल लगाई कोविड-19 वैक्सीन जाएगी। शनिवार को कोविन एप में तकनीकी खराबी के चलते टीकाकरण रोका जा चुका है। वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों को एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और साइड इफेक्ट की बात गलत है। जिसके साथ ही लोगों को बचाना है तो वैक्सीन लगानी ही होगी।

आज किन-किन राज्यो में दी जाएगी कोरोना वैक्सीन: जम्मू-कश्मीर, लद्दाक, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, कर्नाटक, केरला, ओडिशा, आंधा प्रदेश।

जिन राज्यो में आज नही लगाई जाएगी वैक्सीन: जंहा इस बात का पता चला है कि महाराष्ट्र- राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि कोविन (CoWin) एप्लिकेशन में आई तकनीकी दिक्कतों के चलते पूरे महाराष्ट्र में वैक्सीन प्रोगॉम पर रोक लगा दी गई है। राज्य में शनिवार को 28,500 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था। जिसमें से 18,338 यानी 64.34 फीसदी लोगों को कोरोना टीका लगा दिया गया है। 2 दिन के बाद 19 जनवरी से फिर से कोविड-19 वैक्सीन लगाई जानें वाली है।

दिल्ली में 9 माह बाद फिर खुलेंगे स्कूल, आज से शुरू होंगी कक्षाएं

एक सप्ताह में रिकॉर्ड 534 किलोमीटर राजमार्गों का निर्माण: सरकार

भारत स्थानीय सामग्री में जारी रखेगा निवेश