दिल्ली में 9 माह बाद फिर खुलेंगे स्कूल, आज से शुरू होंगी कक्षाएं
दिल्ली में 9 माह बाद फिर खुलेंगे स्कूल, आज से शुरू होंगी कक्षाएं
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण बहुत धीमा पड़ गया है. दिल्ली में जहां संक्रमण दर न्यूनतम स्तर पर है, वहीं दूसरी तरफ रिकवरी रेट रिकॉर्ड स्तर पर. इसी कारण राज्य में कोरोना के सक्रीय मामले भी काफी कम हो चुके हैं. इसी बीच कोरोना वायरस के चलते मार्च 2020 से बंद पड़े स्कूलों में आज से फिर से घंटी बजने जा रही है. इसके साथ ही राजस्थान में भी आज से 10वीं और 12वीं के बच्चों के लिए स्कूल खुलेंगे.

उल्लेखनीय है कि बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के मद्देनज़र दिल्ली सरकार ने कक्षा दसवीं और बारहवीं के छात्रों लिए स्कूल खोलने का फैसला लिया है. बता दें कि 4 मई से बोर्ड की एक्साम्स होने वाली हैं, जिसके लिए प्री-बोर्ड, प्रैक्टिकल एग्जाम भी होंगे, इसी कारण सरकार ने स्कूल खोलने की अनुमति दी है. इसके लिए सारी तैयारियां भी कर ली गई हैं. सभी स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और हैंड सैनिटाइजर की पूरा बंदोबस्त की गई है.

दिल्ली के स्कूलों में तैयारियों को लेकर राज्य के उप मुख्यंमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी और साथ ही साथ स्कूल फिर से खुलने के लिए सभी को शुभकामनाएं भी दीं.

एक सप्ताह में रिकॉर्ड 534 किलोमीटर राजमार्गों का निर्माण: सरकार

इस सप्ताह बाजारों में दो आईपीओ होंगे शुरू

क्या इस सप्ताह बाजारों में होगी बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -