कॉमेडी के किंग जॉनी लीवर का है आज जन्मदिन
कॉमेडी के किंग जॉनी लीवर का है आज जन्मदिन
Share:

आज कॉमेडी के सुपरस्टार जॉनी लीवर का जन्मदिन है. जॉनी लीवर ने फिल्मो में अपने दमदार हास्य अभिनय के दम पर लोगो को हंसने के लिए मजबूर कर दिया. तथा हर कोई शख्स उनकी कॉमेडी का कायल है. जॉनी लीवर का असल नाम जॉन प्रकास राव जनुमाला है जॉनी लीवर का सरनेम पर कहा गया है की यह सरनेम हिंदुस्तान लीवर कंपनी से प्रेरित है जॉनी अपने पिता के साथ मुंबई की हिंदुस्तान लीवर कंपनी में काम किया करते थे. कंपनी में जॉनी  अपने काम के साथ साथ लोगो को अपनी कॉमेडी से भी उनका मनोरंजन किया करते थे. जॉनी फिर इस प्रकार कंपनी व दूसरे कर्मचारियों के बीच अपनी कॉमेडी से काफी मशहूर हो गए व यही से उनका नाम जॉनी लीवर पड़ा. जॉनी लीवर का नाम बॉलीवुड जगत के सबसे पॉपुलर कॉमेडियंस के रूप में जाना जाता है. 

जॉनी लीवर ने ज्यादा पढ़ाई नही की है वे आंध्र प्रदेश के एक तेलुगु स्कूल में सातवीं तक पड़े है. जॉनी ने यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. किसी समय में वे मुंबई में पेन बेचा करते थे. तथा पेन बेचने के दौरान वे फ़िल्मी कलाकारों की नकल कर किया करते थे. तथा एक बार एक शो में सुनील दत्त ने उनके इस टेलेंट को जाना व उन्हें फिल्म 'दर्द का रिश्ता' में अभिनय का मौका दिया. यही से जॉनी लीवर का सफलता का सिलसिला शुरू हो गया. जॉनी बॉलीवुड की करीब 350 फिल्मो में अपना अभिनय कर चुके है. 

जॉनी लीवर ने कहा की मैंने महमूद साहब से बहुत कुछ सीखा है जॉनी के कहा की एक बार मुझे महमूद ने कहा था की 'मैं सुधर नहीं पाया लेकिन तुम ऐसा मत करना और मैंने उन्हें फॉलो किया.' जल्द ही दर्शको के सामने जॉनी लीवर की बेटी जेमी लीवर भी फिल्मो में अभिनय करती हुई नजर आएगी. जेमी लीवर कपिल शर्मा के साथ फिल्म 'किस किस को प्यार करूं' में नजर आएगी. जॉनी लीवर जल्द ही आने वाली फिल्म 'ब्यूटीफुल' में एक पंजाबी के किरदार में नजर आएँगे.    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -