फौजी से लेकर हैप्पी न्यू ईयर तक शाहरुख लगे है दिलवाले
फौजी से लेकर हैप्पी न्यू ईयर तक शाहरुख लगे है दिलवाले
Share:

कहते है की किसी चीज़ को अगर दिल से चाहो तो सारी कायनात तुम्हे उससे मिलाने में लग जाती है... यह बात बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान पर एक दम फिट बैठती है. तभी तो दिल्ली का एक आम लड़का आज बॉलीवुड का किंग बन चूका है. आज ही के दिन यानि 02 नवम्बर 1965 को दिल्ली में जन्मे शाहरुख़ आज अपना 50वा जन्मदिन मना रहे है. अगर शाहरुख़ के परिवार की बात की जाये तो उनके पिता ट्रांसपोर्ट व्यवसाय से जु़डे हुये थे. वही उनकी माँ एक ग्रहणी थी.

दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल में पढ़ाई करने वाले बॉलीवुड के किंग शाहरुख़ खान ने 1988 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत छोटे पर्दे के धारावाहिक “फौजी” से की. हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन कर चुके शाहरुख़ अपनी माँ के इलाज और अपनी गर्लफ्रेंड गौरी के लिए दिल्ली से मुंबई आ गए. माँ की मौत के बाद शाहरख ने फिल्मो में काम करने का फैसला लिया. लेकिन उनके पास न घर था न कोई और सहारा.

और उन्हें अपने प्यार गौरी को भी अपनाना था ऐसे में उन्होंने गौरी के घर वालो को झूट बोल दिया की गौरी और उन्होंने कोर्ट में शादी कर ली है. और फिर काफी मशक्क़त के बाद शाहरुख़-गौरी की शादी हो गई. शाहरुख को फिल्म दीवाना में चांस मिला. यह फिल्म सुपरहिट रही. और शाहरुख़ खान को फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू मेल का अवार्ड भी मिला.

इसके बाद शाहरुख़ नहीं रुके और बाजीगर, डर, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, कभी ख़ुशी गम जैसी सुपरहिट फिल्मो में काम किया. आज शाहरुख़ खान बॉलीवुड के उन सुपरस्टारों में आते है जिनकी फिल्म सिर्फ उनके नाम से ही सुपरहिट हो जाती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -