सैनिक प्रभुसिंह को जन्म दिन से एक दिन पूर्व मिली शहादत
सैनिक प्रभुसिंह को जन्म दिन से एक दिन पूर्व मिली शहादत
Share:

नई दिल्ली : कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में मंगलवार सुबह पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम द्वारा घात लगाकर किये गए हमले में शहीद होने वाले राजस्थान के प्रभुसिंह के शव के साथ की गई बर्बरता के बाद देश में जबरदस्त आक्रोश है. बता दें कि देश के लिए कुर्बानी देने वाले चार बहनो के इकलौते भाई प्रभुसिंह का शहादत के एक दिन बाद अर्थात आज उनका जन्म दिन है.

गौरतलब है कि कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में मंगलवार सुबह पाकिस्तान की बार्डर एक्शन टीम द्वारा किये गए हमले में गश्त कर रहे 57 आरआर के तीन जवान इस हमले में शहीद हुए थे. इनमें जोधपुर जिले की शेरगढ़ तहसील के खीरजां खास गांव के निवासी प्रभुसिंह भी हैं. हमले के बाद पाकिस्तानियों ने बर्बरता दिखाते हुए उनका शव क्षत-विक्षत कर दिया था.

बता दें कि 13 राजपुताना राइफल्स के प्रभूसिंह इन दिनों 57 नेशनल रायफल में तैनात थे. मंगलवार को वे अपने दो साथियों के साथ पेट्रोलिंग कर अपनी टीम को वे ही लीड कर रहे थे. इसी दौरान उनपर हमला हुआ था. देश के लिए शहीद हुए प्रभु सिंह चार बहनों के इकलौते भाई थे. दो साल पहले ही उनकी शादी हुई थी. उनकी आठ महीने की एक बेटी भी है. इस बार छुट्टियों मे वो अपनी छोटी बहन की शादी करना चाहते थे. शहीद प्रभु सिंह का आज जन्मदिन है. उन्हें अपने जन्म दिन के एक दिन पहले शहादत मिली.

बांदीपुरा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर 

आतंकियों के पास मिले 2000 के नए नोट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -