जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, क्या कहता है राशिफल
जानिए कैसा होगा आज आपका दिन, क्या कहता है राशिफल
Share:

प्रतिदिन लोग अपने दिन की शुरुआत में राशिफल देखते हैं क्योंकि राशिफल देखकर दिन के विषय में सब कुछ ज्ञात हो जाता है. ऐसे में आज हम लेकर आए हैं यानी 18 नवंबर का राशिफल.

मेष: आप किसी पार्टी में शरीक हो सकते हैं अथवा परिवार और मित्रों के साथ कहीं डिनर या लंच पर जाने का प्लान बना सकते हैं. कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय काफी अच्छा रहेगा और जो लोग अध्यात्म के क्षेत्र में लगे हैं उन्हें भी अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी.

वृषभ: आपकी संतान का मन प्रसन्न रहेगा और उसे आपको संतुष्टि का अनुभव होगा. अचानक से धन प्राप्ति के योग बनेंगे. गुरु के गोचर के बाद आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे और भाग्य का पूरा साथ आपको मिलेगा. आर्थिक लाभ प्राप्ति के लिए बढ़ाया गया कदम सफल हो सकता है.

मिथुन:आपको अपने कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और यदि आप काफी लंबे समय से अपनी पदोन्नति के लिए प्रतीक्षारत हैं तो आप को पदोन्नति मिलने से पूरी खुशी मिलेगी. आपकी विदेश जाने की इच्छा पूरी हो सकती है. अचानक से धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे.

कर्क:यदि पैतृक संपत्ति प्राप्ति की दिशा में प्रयास किया है या कोई केस चल रहा है तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है. आपका मन धर्म, अध्यात्म, साधना तथा गूढ़ रहस्यमई विद्याओं को जानने के लिए आकर्षित होगा और इन क्षेत्रों में आपको लाभ होगा.

सिंह:आपकी स्थिति में अनुकूल बदलाव आएंगे और आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी. आमदनी के स्रोत में इजाफा होगा और आप आर्थिक तौर पर अच्छा सामंजस्य रख पाएंगे. आपकी मुलाकात अपने मामा और मौसी के परिवार से हो सकती है जिनसे मिलकर आपको खुशी होगी और वह किसी काम में आपकी मदद भी करेंगे.

कन्या:कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के रास्ते खुलेगे और आपको नए-नए विचार आएंगे जिन्हें अपनाकर आप कार्यस्थल पर भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. आप अचल संपत्ति प्राप्ति के लिए निवेश कर रहे हैं तो आपको लाभप्रद हो सकता है. कामकाज से संबंधित किसी मित्र से संबंध हो सकता है.

तुला:संतान के प्रति आपका व्यवहार काफी अच्छा रहेगा और संतान की प्रगति से आप संतुष्ट होंगे. विद्यार्थियों को उनके परिणामों में सफलता मिलेगी और उन्होंने जिस दिन के लिए मेहनत की थी वह मेहनत कामयाब हो जाएगी. मित्र भाई बंधु इत्यादि के साथ बेहतर संबंध हो सकते हैं. जिससे कामकाज के साथ साथ घर परिवार में भी एक दूसरे के प्रति अच्छी संभावनाएं उत्पन्न सकती हैं.

वृश्चिक:धार्मिक क्रियाकलापों में वृद्धि होगी और आप उनके ऊपर खर्च भी करेंगे. संघर्ष करने के बाद कार्य में सफलता मिलने की संभावना बनेगी और यदि आप विदेश यात्रा पर जाने की इच्छा रखते हैं तो प्रयास करने से सफलता मिलेगी. कार्यक्षेत्र में यदि आप अपनी मेहनत जारी रखते हैं तो उसका सुफल आपको अवश्य ही प्राप्त होगा.

धनु:आपका मन नई-नई चीज़ों को सीखने के लिए लालायित होगा और ज्ञान प्राप्ति के लिए आप काफी उत्सुक रहेंगे. आपकी मुलाकात किसी ज्ञानी अथवा वृद्ध पुरुष से हो सकती है जो आपको उचित मार्गदर्शन देंगे. इस दौरान किसी बुद्धिजीवी वर्ग के कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिल सकता है.

मकर:आप अपने परिवार के बीच अच्छा समय बिता पाएंगे. पुराने समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी. परिवार में कोई शुभ कार्य होगा या फिर किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है, जिससे घर में मेहमानों का आगमन होगा और रसोई में कढ़ाई चढ़ी रहेगी.

कुंभ: पूरे परिवार में सभी पूरे जोश में दिखेंगे और हर्षोल्लास का माहौल रहेगा. इस दौरान आप किसी प्रॉपर्टी के बारे में भी गहनता से विचार करेंगे और संभवतः कोई प्रॉपर्टी ख़रीद भी सकते हैं.. धन धान्य अचल संपत्ति प्राप्ति के लिहाज से समय अच्छा हो सकती हैं.

मीन: शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे और उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को लाभ मिलेगा. आपके ज्ञान में वृद्धि होगी और वरिष्ठ तथा गणमान्य लोगों द्वारा प्रशंसा प्राप्त होगी. कामकाज के क्षेत्रों में वृद्धि करण किया जा सकता है.

2020 में चमकने वाली है इन 4 राशियों की किस्मत, जनवरी से ही मिलने लगेगा पैसा ही पैसा

अगर सालों से है मन में कोई इच्छा तो करें रुद्राष्टक स्त्रोत का पाठ, तुरंत होगी पूरी

अगहन महीने में जरूर रखें इन 10 बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -