आज छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 नए मंत्री, ये विधायक लेंगे शपथ
आज छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 नए मंत्री, ये विधायक लेंगे शपथ
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कहा कि नौ नए मंत्रियों को शामिल करने के साथ शुक्रवार (22 दिसंबर) को राज्य मंत्रिमंडल का गठन किया जाएगा। उन्होंने नौ कैबिनेट मंत्रियों के नामों की घोषणा की, जो गवर्नर हाउस में सुबह 11:45 बजे शपथ लेंगे। नौ नामों में बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जायसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बाकी मंत्रियों को भी जल्द शामिल किया जाएगा। 

सीएम विष्णु देव ने कहा कि, ''कल (शुक्रवार) गवर्नर हाउस में हमारे मंत्रिमंडल के नये सदस्य शपथ ले रहे हैं, जिनमें बृजमोहन अग्रवाल, राम विचार नेताम, दयालदास बघेल, केदार कश्यप, लखनलाल देवांगन, श्याम बिहारी जयसवाल, ओपी चौधरी, टंकराम वर्मा और लक्ष्मी राजवाड़े शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साई ने कहा कि, ये नौ लोग राज्यपाल भवन में शपथ लेंगे। इससे पहले 17 दिसंबर को आगामी लोकसभा चुनाव से पहले कैबिनेट गठन में सोशल इंजीनियरिंग और बंटवारे को तरजीह दी गई थी। इसके साथ ही चुनावी घोषणापत्र और पार्टी के एजेंडे को लेकर भी गहन चर्चा हुई।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर छत्तीसगढ़ कैबिनेट गठन को लेकर बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव, उपमुख्यमंत्री अरुण साहू और विजय शर्मा आदि मौजूद थे। बैठक में छत्तीसगढ़ सह प्रभारी ओम माथुर भी मौजूद रहे। ये मुलाकात भी एक घंटे से ज्यादा समय तक चली। विष्णु साई ने 13 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में शपथ ली। विष्णु देव ने 1999 से 2014 तक रायगढ़ निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चार लोकसभा चुनाव जीते थे। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से भाजपा को 54 और कांग्रेस को 35 सीटें मिलीं थी।

जम्मू कश्मीर: सेना के काफिले पर आतंकियों का कायराना हमला, 5 जवान बलिदान; 2 घायल, कश्मीरी आतंकी संगठन ने ली जिम्मेदारी

बेरोज़गारों को 3000 रुपए तक मासिक भत्ता, कर्नाटक सरकार ने किया युवा निधि योजना शुरू करने का ऐलान

केरल के भाजपा का मेगा प्लान, ईसाई समुदाय को जोड़ने के लिए शुरू की स्नेह यात्रा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -