आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही
आज भी हंगामे की भेंट चढ़ी संसद की कार्यवाही
Share:

नई दिल्ली: आज भी संसद की कार्यवाही विपक्षी सांसदों के हंगामे की भेंट चढ़ गई. तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और कावेरी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग को लेकर अन्नाद्रमुक के भारी हंगामे के कारण आज लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के साथ ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. आज बजट सत्र के दूसरे चरण में आज लगातार 12वां दिन भी हंगामों की वजह से स्थगित कर दिया गया.

आज सुबह जैसे ही लोक सभा की कार्यवाही शुरू हुई तो टीआरएस और अन्नाद्रमुक के सदस्य, लोक सभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास पहुँच गए और हंगामा करने लगे, सुमित्रा महाजन ने कई बार उनसे वापस अपने जगह ग्रहण का अनुरोध भी किया, लेकिन उससे कोई फायदा नहीं हुआ और हंगामा बदस्तूर जारी रहा, जिसके बाद सुषमा ने सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी.

उसके बाद जब सुषमा, इराक के मोसुल में मारे गए भारतीयों के बारे में बोल रही थीं, तब विपक्ष के सांसद फिर हंगामा और शोरगुल करने लगे, इस पर सुषमा नाराज़ हो गईं, उन्होंने कहा कि यह सही नहीं है, इस तरह असंवेदनशील बनकर राजनीति मत कीजिए, लेकिन हंगामा न रुकता देख उन्होंने पुरे दिन के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. आपको बता दें कि पांच मार्च को आरंभ होने के बाद से लोकसभा की कार्यवाही पीएनबी धोखाधड़ी मामले, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग और तेलंगाना में आरक्षण के मुद्दे को लेकर लगभग रोजाना बाधित हो रही है.

लापता हुए 39 भारतीयों के बारे में सुषमा का बड़ा खुलासा

क्या आज पेश हो पाएगा अविश्वास प्रस्ताव ?

संसद में 'अविश्वास प्रस्ताव' के 3 नोटिस प्रस्तुत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -