VIDEO! चुनाव में जीतने के लिए मुस्लिम फकीर से खाए चप्पल, फिर भी 60 हजार वोटों से हार गए कांग्रेस प्रत्याशी
VIDEO! चुनाव में जीतने के लिए मुस्लिम फकीर से खाए चप्पल, फिर भी 60 हजार वोटों से हार गए कांग्रेस प्रत्याशी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश चुनावों में एक मुस्लिम फ़कीर की चप्पलों वाली दुआ लेने के पश्चात् भी कांग्रेस उम्मीदवार पारस सकलेचा हार गए। पिछले दिनों उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह सड़क किनारे एक मुस्लिम पीर से स्वयं को चप्पल रसीद करवा रहे थे। चप्पलों की ये मार दुआ के तौर पर ली जा रही थीं। पारस सकलेचा रतलाम शहरी सीट से चुनाव लड़ रहे थे। उनको बीजेपी के चेतन कश्यप ‘भैयाजी’ ने पराजित किया है। चेतन कश्यप को 1,09,656 लाख वोट प्राप्त हुए हैं जबकि सकलेचा को 48,948 वोट प्राप्त हुए हैं। वह 60,708 वोट के अंतर से हारे हैं। परिणाम में नजर आ रहा है कि मुस्लिम फ़कीर की चप्पलों का कोई प्रभाव सकलेचा के चुनावी परिणाम पर नहीं पड़ा।

पारस सकलेचा का यह वीडियो चुनाव प्रचार के चलते वायरल हुआ था। वीडियो में देख सकते हैं कि पारस सकलेचा को वीडियो में दिखाई दे रहे फकीर बाबा कभी पीठ पर कभी कंधे पर, कभी मुँह पर चप्पल मारते हैं। और ऐसा नहीं कि ये कि वो एक बार मारकर रुकते हैं, देख सकते हैं कि किस प्रकार वीडियो में वो ताबड़तोड़ चप्पल मारते ही रहते हैं। पीछे से कोई व्यक्ति बोलता भी है ‘बस बाबा बस’, मगर फकीर बाबा नहीं रुकते। इस के चलते कॉन्ग्रेस नेता हँसते-हँसते बस उनकी पैर छूते रहते हैं। वही इस वीडियो को देखने के पश्चात् सोशल मीडिया यूजर्स ने कॉन्ग्रेस नेता का बहुत मजाक उड़ाया था। कोई कह रहा था कि कॉन्ग्रेस है ही चप्पल खाने लायक तो कोई चुटकी लेते हुए कह रहा है कि बाबा ने दुआ देने में कोई कमी नहीं रखी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉन्ग्रेस नेता को चप्पल-चप्पल मारने वाला व्यक्ति कमाल रजा नाम का फकीर है। वह महू नीमच रोड पर घूमते हैं तथा अपने पास मुराद लेकर आने वाले लोगों को चप्पलों से पीटकर दुआ देते हैं। अपनी फरियाद लेकर तमाम लोग नई चप्पलें लेकर आते हैं जिससे उन्हें उसी से पीटकर कमाल रजा अपनी दुआ दे सकें। कॉन्ग्रेस नेता सहित तमाम लोगों का मानना था कि इस प्रकार की दुआ जिन फरियादियों को कमाल रजा ने दी, उनके जीवन में उन्हें कामयाबी मिली। पारस सकलेचा भी इस बार चुनावी मैदान में थे तो अपनी जीत के लिए उन्होंने ये हथकंडा आजमाया था, जो कि फेल हो गया। पारस सकलेचा वही नेता हैं जिन्होंने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा को ‘डायन’ कहा था। यह विवादित बयान उन्होंने 2019 चुनावों के चलते दिया था। वह मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले के व्हिसलब्लोअर भी हैं।

भारतीय नौसेना के जनक 'छत्रपति शिवाजी' को पीएम मोदी देंगे सलामी, आज सिंधुदुर्ग किले पर दम दिखाएगी इंडियन नेवी

विधानसभा चुनाव के नतीजों पर आई उद्धव ठाकरे की प्रतिक्रिया, बोले- 'कांग्रेस का हारना 2024 के लिए शुभ संकेत'

घी-चावल-हल्दी और प्रभु श्री राम का निमंत्रण ! अयोध्या से पूरे भारत में घर-घर न्योता देने निकला 'अक्षत कलश'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -