स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह अपनाएं ये आसान तरीके

ज्यादातर लड़कियां अपनी ब्यूटी से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. इन चीजों का इस्तेमाल करने से स्किन प्रॉब्लम्स दूर तो हो जाती है पर कुछ समय बाद फिर से वही समस्याएं उभरने लगते हैं. ऐसे में आप घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं. घरेलू चीजों का इस्तेमाल करने से ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाती हैं. 

1- अगर आप अपने सफेद बालों की समस्या से परेशान हैं तो दही और हिना मिलाकर अपने बालों में लगाएं. ऐसा करने से सफेद बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- फटे होठों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए देसी घी में थोड़ा सा नमक मिलाकर अपने होठों पर लगाएं .ऐसा करने से आपके होंठ नरम और मुलायम हो जाएंगे. 

3- डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए संतरे के रस में ग्लिसरीन मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए नारियल के तेल में थोड़ा सा कपूर मिलाकर अपने बालों की मसाज करें. 

5- डेड स्किन को साफ करने के लिए कच्चे दूध में नींबू का रस और नमक मिलाकर चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में ठंडे पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन साफ हो जाएगी.

 

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश

किचन में रखी यह सफेद चीजें निखारेंगी आपका सौंदर्य

पिंपल्स की समस्या से जल्दी छुटकारा पाने के लिए इस्तेमाल करें यह असरदार उपाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -