ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश
ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है यह फेस वॉश
Share:

गर्मियों और बारिश के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को स्किन से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस मौसम में अधिकतर लड़कियों की त्वचा ऑयली हो जाती है. स्किन के ऑइली होने से पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और वाइटहेड्स जैसी समस्याएं हो सकती हैं. इन सभी समस्याओं के कारण किसी भी व्यक्ति की पर्सनालिटी पर बुरा असर पड़ता है. इसके अलावा ऑइली स्किन पर मेकअप ज्यादा देर तक नहीं टिकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे फेस वॉश के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑइली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. 

1- अगर आपकी स्किन ऑइली है तो न्यूट्रोजीना ऑयल फ्री एक्ने फेस वॉश का इस्तेमाल करें. इस फेस वॉश में सैलिसिलिक एसिड मौजूद होता है जो स्किन को गहराई से साफ करता है. इसके अलावा इस फेस वॉश को लगाने से स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल भी बाहर निकल जाता है. 

2- स्किन के लिए हिमालय प्यूरीफाइंग नीम फेस वॉश भी अच्छा होता है. इसके इनग्रेडिएंट्स ऑयली स्किन में चमक लाने का काम करते हैं. जिन लोगों के चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है उन्हें इस फेस वॉश का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. 

3- लेक्टो कैलेमाइन डीप क्लींजिंग फेस वॉश लगाने से ऑइली स्किन की समस्या दूर हो जाती है. यह फेस वॉश आयल कंट्रोल करने का काम करता है. इसके अलावा इसमें मौजूद इनग्रेडिएंट्स स्किन को खूबसूरत बनाने और रंग को निखारने में मदद करते हैं. 

4- क्लीन एंड क्लियर डीप एक्शन ऑयल कंट्रोल फेस वॉश ऑइली स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह स्किन को ड्राई किए बिना ऑयल फ्री रखने में मदद करता है.

 

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए लगाएं यह फेस पैक

स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं निखार बढ़ाने के ये तरीके

चेहरे की रौनक को बरकरार रखती है चीनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -