वजन को कम करने के लिए रोज पियें होममेड ड्रिंक्स
वजन को कम करने के लिए रोज पियें होममेड ड्रिंक्स
Share:

आजकल बिगड़ते लाइफ़स्टाइल और गलत खानपान के कारण ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं. मोटापे के कारण ब्लड प्रेशर शुगर और किडनी खराब होने जैसी समस्याएं हो सकती हैं. अपने वजन को कम करने के लिए लोग जिम, डाइटिंग और दवाइयां तरह तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे होममेड ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाएगा. 

1- अगर आप अपने वजन को कम करना चाहते हैं तो रोजाना एक गिलास पानी में एक नींबू का रस और शहद मिलाकर पिए. रोजाना इसे पीने से आपका वजन आसानी से कम हो जाएगा. 

2- वजन कम करने के लिए अदरक और नींबू का पानी सबसे अचूक तरीका है. इसको पीने से शरीर में जमा फैट आसानी से कम हो जाता है. निम्बू में मौजूद विटामिन सी पेट पर जमा फैट को कम करता है. 

3- कोकम का स्वाद खट्टा मीठा होता है. रोजाना जूस पीने से वजन तेजी से कम होता है. पानी में उबालकर आधा कर ले. अब रोजाना सुबह-शाम 100 मिलीलीटर कोकम के जूस का सेवन करें.

4- जीरे में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स, आयरन, कैल्शियम और मैग्नीशियम मौजूद होते हैं. जो सेहत से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करते हैं. रोजाना जीरे का पानी पीने से वजन कम हो जाता है. रात को सोने से पहले एक गिलास पानी में भीगा कर रख दें. सुबह इस पानी को हल्का गुनगुना करके पियें.

 

किडनी फेलियर का कारण हो सकती हैं ये गलत आदतें

ज्यादा नमक खाने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

हेल्थ प्रॉब्लम्स से छुटकारा दिलाता है एप्पल साइडर विनेगर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -