ज्यादा नमक खाने से हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

आंखें किसी भी लड़की की खूबसूरती में चार चांद लगाती हैं, पर अगर किसी लड़की की आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाए तो इससे उसकी पूरी पर्सनैलिटी खराब हो जाती है. अधिकतर लोगों को ऐसा लगता है कि मोबाइल लैपटॉप का इस्तेमाल करने के कारण आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स हो जाते हैं, पर यह पूरा सच नहीं है. आज हम आपको कुछ ऐसे कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके कारण आपको डार्क सर्कल्स की समस्या हो सकती है. 

अगर आप अधिक मात्रा में नमक का सेवन करते हैं तो इस से ब्लड प्रेशर, किडनी स्टोन, स्ट्रोक, दिल के दौरे के साथ-साथ कैंसर का भी खतरा बढ़ जाता है. इसके अलावा अधिक नमक का सेवन करने से आपको डार्क सर्कल्स  की समस्या भी हो सकती  है. 

गलत तरीके से सोने पर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या हो सकती है. अगर आप पेट के बल सोते हैं तो चेहरे पर फ्लूट अधिक मात्रा में जमा होने लगता है. जिससे आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते है. 

शरीर में आयरन की कमी होने पर आपको डार्क सर्कल्स की समस्या हो सकती है. आयरन शरीर के अन्य हिस्सों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम करता है. ऐसे में आंखों के नीचे ऑक्सीजन ना पहुंचने से डार्क सर्कल्स हो सकते हैं. 

सिर्फ कम सोने के कारण ही नहीं बल्कि जरूरत से ज्यादा सोने पर भी डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है. आंखों की खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए दिन में सिर्फ 6 से 8 घंटों की नींद लें.

 

पिंपल्स और एक्ने की समस्या से बचने के लिए जरूरी है बैलेंस डाइट लेना

खूबसूरत दिखने के लिए हफ्ते में एक बार जरूर ले स्टीम

ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा दिलाता है शहद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -