Share:
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें अनार के फेस पैक का इस्तेमाल
चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए करें अनार के फेस पैक का इस्तेमाल

सभी लड़के और लड़कियां अपनी ब्यूटी से जुड़ी किसी ना किसी समस्या से परेशान रहते हैं. और इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मार्केट में मिलने वाले महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. पर आज हम आपको आपके घर में रखें कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपकी ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी, और आपकी पैसे भी खर्च नहीं होंगे.

1- अगर आप पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इसके लिए थोड़ी सी हल्दी में गुलाबजल डालकर अपने चेहरे पर लगाएं, और सूख जाने पर पानी से धो लें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने से खूबसूरती में दाग लग जाता है. इससे छुटकारा पाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपनी आंखों के नीचे नारियल का तेल लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अपनी त्वचा को नरम और मुलायम बनाने के लिए अनार में थोड़ा सा अदरक डालकर पीस लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें. अगर आप लगातार एक हफ्ते तक इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं, तो आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा और साथ ही आपकी त्वचा नरम और मुलायम हो जाएगी.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

स्किन और बालों को खूबसूरत बनाता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -