बिजासन जाने के लिए करना होगा पांच किलोमीटर का अधिक सफर, मार्ग में हो सकता है यह परिवर्तन
बिजासन जाने के लिए करना होगा पांच किलोमीटर का अधिक सफर, मार्ग में हो सकता है यह परिवर्तन
Share:

इंदौर/ब्यूरो। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल के विस्तार के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने शुक्रवार को 20 एकड़ जमीन प्रबंधन को सौंप दी है। इससे एयरपोर्ट की विस्तार योजनाएं तो आकार ले पाएंगी, लेकिन बिजासन मंदिर जाने वाले श्रद्धालुओं की राह बहुत मुश्किल हो जाएगी। एयरपोर्ट प्रबंधन इसी महीने जमीन पर तार फेंसिंग करते हुए एयरपोर्ट से बिजासन की ओर जाने वाले मार्ग को बंद करने की तैयारी में है। ऐसा होने पर दर्शनार्थियों को पांच किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करते हुए बिजासन पहुंचना पड़ेगा। एयरपोर्ट के नए टर्मिनल के सामने बिजासन टेकरी के नीचे की इस जमीन को लेकर एयरपोर्ट प्रबंधन लंबे समय से मांग कर रहा था। लंबे इंतजार के बाद जमीन मिलते ही प्रबंधन ने इस पर विस्तार योजनाओं के लिए मुख्यालय जानकारी भेजी है।

इस बीच अधिकारियों का कहना है कि चूंकि यह जमीन अब प्रबंधन को मिल चुकी है और इस पर विस्तार योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना है, इसलिए इस पर इसी माह तार फेंसिंग करते हुए रास्ते को बंद कर दिया जाएगा। बिजासन या आगे धार रोड पर जाने वाले लोगों को सुपर कॉरिडोर एक्सटेंशन से होकर जाना होगा। इससे बिजासन के साथ ही धार रोड की ओर जाने वाले वाहन चालकों की राह भी लंबी हो जाएगी।
  
एयरपोर्ट से बिजासन की ओर जाने वाले मौजूदा रास्ते को बंद किए जाने के बाद बिजासन मंदिर जाने वाले श्रद्धालु अगर वाहन से बिजासन टेकरी पर जाना चाहते हैं तो उन्हें एयरपोर्ट से सुपर कॉरिडोर चौराहा होते हुए कॉरिडोर के एक्सटेंशन रोड से वापस बिजासन की ओर आने वाले दिलीप नगर के रास्ते से होते हुए बिजासन की चढ़ाई के रोड पर पहुंचना होगा। यह मार्ग पांच किलोमीटर लंबा है। हालांकि पैदल टेकरी पर जाने वालों के लिए सेंट्रल स्कूल के पास का सीढिय़ों का रास्ता पहले की ही तरह खुला रहेगा।

धूमधाम से मनाया जा रहा है राधाअष्टमी का पर्व, राधारानी का हुआ विशेष श्रृंगार

बड़े विवाद में घिरे BJP सांसद ने देवघर DC के खिलाफ दर्ज कराया देशद्रोह का केस

जल्द से जल्द करें इन प्रश्नों के साथ प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -