शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर आई TMC की प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए'
शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर आई TMC की प्रतिक्रिया, कहा- 'BJP को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए'
Share:

कोलकाता: संदेशखाली हिंसा का मुख्य अपराधी TMC नेता शाहजहां शेख गिरफ्तार हो चुका है। बंगाल पुलिस ने देर रात सरबेरिया क्षेत्र से शाहजहां को गिरफ्त में लिया है। पुलिस उसे आज दोपहर लगभग 2 बजे अदालत में पेश करेगी। एक तरफ भाजपा का कहना है कि उसे मजबूरी में गिरफ्तार किया गया है। वहीं दूसरी तरफ TMC का कहना है कि अदालत के आदेश के 72 घंटे के भीतर पुलिस ने शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया है।  

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी। वी। आनंद बोस ने शेख शाहजहां की गिरफ्तारी पर कहा कि मैंने तुमसे कहा था, सुरंग के आखिर में रोशनी होगी। यही लोकतंत्र है, हमने सोचा। यह सभी की बात सुनो। आशा करते हैं कि अब कानून की नई सुबह बंगाल में वापस आएगी। मुझे खुशी है कि अच्छी चीजें हो रही हैं। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा कि बीजेपी के निरंतर आंदोलन के कारण सरकार ने शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया है। उसने मजबूरी में ये कदम उठाया है। सुकांता ने कहा, "पहले तो यह सरकार मान ही नहीं रही थी कि ऐसा कुछ हुआ है।।। आज हमारे और संदेशखाली की माताओं-बहनों के आंदोलन के कारण सरकार एवं ममता बनर्जी शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के लिए मजबूर हुई।" 

वहीं संदेशखाली का मुद्दा जोर-शोर से उठा रहे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि म्युच्युल अंडरस्टेंडिंग से गिरफ्तारी हुई है। उसे जेल में भी पूरा राजनीतिक फायदा प्राप्त होता रहेगा। उसे जेल में 5 स्टार सुविधाएं प्राप्त होगी। फोन का उपयोग करने को मिलेगा। शाहजहां को केंद्रीय एजेंसियों को सौंप देना चाहिए। मैं आज संदेशखाली जा रहा हूं, ये लड़ाई जारी रहेगी। मेरी मांगें अभी पूरी नहीं हुई है। रोहिंग्या घुसपैठियों को जिस तरीके से बसाया गया है, वहां उस पर भी एक्शन लेना चाहिए। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर TMC ने कहा कि देशभर में विरोध प्रदर्शन के बाद भी मोदी सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया तथा उन्हें लोकसभा सदस्य के तौर पर बहाल रखा गया। ममता सरकार एवं मोदी सरकार में यही अंतर है। राज्यसभा सांसद साकेत गोखले ने कहा, "हमारे जनरल सेक्रेटरी अभिषेक बनर्जी ने बताया था कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शाहजहां की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। हमने यह भी वादा किया था कि यदि उच्च न्यायालय पुलिस के हाथ खुले छोड़ दे तो शेख शाहजहां को कुछ ही दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 26 फरवरी को अदालत ने गिरफ्तारी को लेकर छूट दी थी तथा 72 घंटे के भीतर बंगाल पुलिस ने शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया।" 

TMC के सांसद शांतनु सेन ने कहा कि शाहजहां शेख की गिरफ्तारी साबित करती है कि हमारी सरकार प्रशासनिक तरीके से 'राजधर्म' का पालन करती है। उन्होंने कहा, "हमने पार्थ चटर्जी एवं ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ कार्रवाई की थी तथा इसी प्रकार हमने शिबू हाजरा एवं उत्तम सरदार के खिलाफ कार्रवाई की है तथा अब शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया है। अभिषेक बनर्जी ने कहा था कि अदालत की रोक की वजह से पुलिस गिरफ्तारी नहीं कर पा रही है। जैसे ही अदालत की रोक हटी, हमने 3-4 दिन के अंदर ही शेख को गिरफ्तार कर लिया है। एक तरफ तो अपराधी नेता खुलेआम भाजपा शासित राज्यों में घूमते रहते हैं। दूसरी तरफ हमारा प्रशासन आरोपी TMC नेताओं को नहीं बख्शता, यदि उनके खिलाफ सबूत हों। भाजपा को TMC से 'राजधर्म' सीखना चाहिए।" 

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -