उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ के नाम का एलान होते ही ममता बनर्जी ने बुलाई बैठक
उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ के नाम का एलान होते ही ममता बनर्जी ने बुलाई बैठक
Share:

उपराष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों की बैठक बुलाई है। जी दरअसल संसद के आगामी सत्र (Parliament Session) और उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए 21 जुलाई को तृणमूल कांग्रेस के सांसदों की बैठक बुलाई गई है। जी दरअसल पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, "सभी को सूचित किया जाता है कि ममता बनर्जी ने तृणमूल कांग्रेस के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्यों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है ताकि संसद के आगामी सत्र और उपराष्ट्रपति चुनाव पर पार्टी की योजना के बारे में चर्चा की जा सके।"

इस बयान के अनुसार यह बैठक 21 जुलाई की शाम को ममता बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर होगी। आप सभी को यह भी बता दें कि, बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने आज जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। आपको पता हो जगदीप धनखड़ वर्तमान में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में कार्यरत हैं। जी दरअसल जगदीप धनखड़ और पश्चिम बंगाल की सरकार में अक्सर मनमुटाव देखने को मिला है और दोनों ही तरफ से कई बार एक दूसरे के कामों को लेकर आलोचना की गई है। वहीं देश के उपराष्ट्रपति पद का चुनाव छह अगस्त को होगा।

आपको पता हो इससे पहले, राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा था। जी दरअसल उन्होंने कहा था कि द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) सर्वसम्मति से उम्मीदवार हो सकती थीं यदि बीजेपी ने उन्हें नामित करने से पहले विपक्षी दलों से बात की और उनसे सलाह ली होती। आपको हम यह भी बता दें कि, द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए (NDA) की उम्मीदवार हैं। वहीं विपक्ष के उम्मीदवार टीएमसी के पूर्व नेता यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) हैं।

तीसरी बार माँ बनने वाली हैं करीना कपूर, लंदन की सड़कों पर दिखा बेबी बंप!

अब चप्पल पहनकर चलाई बाइक या स्कूटी तो पड़ेगा बड़ा महंगा, जल्दी पढ़े यह खबर

MP के 11 नगर निगम में महापौर रिजल्ट से पहले खंडवा में मचा हंगामा, छिंदवाड़ा का भी रहा बुरा हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -