HC की सख्ती के बाद गिरफ्तार हुआ TMC नेता शेख शाहजहाँ
HC की सख्ती के बाद गिरफ्तार हुआ TMC नेता शेख शाहजहाँ
Share:

कोलकाता: संदेशखाली मामले के मुख्य अपराधी एवं TMC के नेता शेख शाहजहाँ को पश्चिम बंगाल पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उसे 29 फरवरी की सुबह गिरफ्तार किया। वह बीते 55 दिन से फरार चल रहा था। इस बीच उसके कई नजदीकी गिरफ्तार हुए किन्तु शाहजहाँ का पता नहीं चल पा रहा था। बृहस्पतिवार को उसे बंगाल पुलिस ने मिनाखान इलाके से पकड़ा।

मिनाखान के SDPO अमीनुल इस्लाम खान ने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान क्षेत्र से शाहजहाँ शेख को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के पश्चात् उसे बशीरहाट सब-डिविजनल कोर्ट में पेश किया जाना है। फिलहाल वह कोर्ट लॉकअप में बंद है। बता दें कि संदेशखाली में TMC के नेता शेख शाहजहाँ के खिलाफ 70 से अधिक शिकायतें पुलिस में दर्ज हुई थी तत्पश्चात, पुलिस ने इस केस में 2 दिन पहले ही FIR की थी। वहीं कोलकाता उच्च न्यायालय ने तो साफ कहा था कि शेख शाहजहाँ की गिरफ्तारी पर कोई रोक नहीं लगाई जा रही। उसे गिरफ्तार करना जरूरी है।

बुधवार को अदालत ने निर्देश दिया था कि महिलाओं पर यौन अत्याचार एवं संदेशखाली में जमीन हड़पने के मुख्य अपराधी TMC नेता शाहजहां शेख को CBI, प्रवर्तन निदेशालय (ED) या पश्चिम बंगाल पुलिस में से कोई भी गिरफ्तार कर सकती है। उच्च न्यायालय की फटकार के पश्चात् बंगाल की TMC पार्टी ने कहा था कि वह शेख शाहजहाँ को एक सप्ताह के अंदर पकड़ लेंगे। गौरतलब है कि बीते महीने राशन घोटाला मामले में ED शेख शाहजहाँ के घर छापा मारने आई थी। हालाँकि उसके समर्थकों ने ED पर ही उलटा हमला कर दिया तथा शेख शाहजहाँ फरार हो गया। उसके बाद से TMC नेता कहाँ था ये किसी को नहीं पता था। हाल में उसके भाई ने मीडिया को बताया था कि वो बंगाल में ही है, किन्तु उसकी बात नहीं हुई है।

'जब तक हिमंत बिस्वा सरमा जिंदा है, बाल विवाह नहीं होने देगा': असम CM

'हथियार लेकर आ रहे किसान', किसानों आंदोलन पर बोले त्रिवेंद्र सिंह रावत

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -