ED पर हमले के बाद से TMC नेता शाहजहां शेख फरार, बंगाल पुलिस को लेकर क्या बोले गवर्नर बोस ?
ED पर हमले के बाद से TMC नेता शाहजहां शेख फरार, बंगाल पुलिस को लेकर क्या बोले गवर्नर बोस ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने शुक्रवार को कहा कि वह छापेमारी के दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारियों पर हमले के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी में देरी पर राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए स्पष्टीकरण से संतुष्ट हैं। हालाँकि, बोस ने चल रही जाँच के लिए वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ अपनी बैठक के बारे में अधिक खुलासा नहीं किया।

बोस ने कहा कि, "उन्होंने मुझे जो बताया वह कुछ ज्वलंत मुद्दों पर राज्य सरकार की सुविचारित राय है, जो हमें परेशान कर रहे हैं, खासकर प्रवर्तन निदेशालय के उत्पीड़न की पृष्ठभूमि में। चूंकि जांच चल रही है, इसलिए उन्होंने मुझे कुछ मूल्यवान जानकारी दी है।" इसे गोपनीय रखना चाहेंगे।" मुख्य सचिव बीपी गोपालिका, गृह सचिव नंदिनी चक्रवर्ती और डीजीपी राजीव कुमार ने राजभवन में बोस से मुलाकात की और उन्हें संदेशखाली घटना की जांच के बारे में जानकारी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, बोस ने कहा, ''मेरा बयान रिकॉर्ड में है और इसमें देरी क्यों हो रही है इसका कारण मुझे बताया गया है, मैं आश्वस्त हूं और चूंकि जांच जारी है, इसलिए मैं विवरण का खुलासा नहीं करना चाहता।'' मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बोस ने राज्य सरकार से राशन घोटाले की कार्यवाही के बारे में जानकारी देने को कहा था और इस संबंध में तीन वरिष्ठ अधिकारियों को उनसे मिलने के लिए बुलाया था। इसके बाद राज्यपाल ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी कि शाहजहाँ को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया, यह भी स्पष्ट करने को कहा कि क्या वह भारत में था या सीमा पार कर गया था। उन्होंने राज्य सरकार को कानून एवं व्यवस्था तंत्र की विफलता के लिए जिम्मेदारी तय करने और अपने कर्तव्यों में विफल रहने वाले पुलिस अधिकारियों को दंडित करने का निर्देश दिया।

5 जनवरी को, तीन ED अधिकारियों पर कथित तौर पर टीएमसी नेता शाहजहां शेख के समर्थकों द्वारा हमला किया गया था और उनके वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था, जब उन्होंने राशन वितरण घोटाले की जांच के सिलसिले में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखली में उनके आवास पर छापा मारने की कोशिश की थी।

'असली शिवसेना' को लेकर अब भी जंग जारी ! उद्धव गुट कर रहा कानूनी लड़ाई की तैयारी

यूपी में 382 शिक्षकों पर लटकी तलवार ! फर्जी कागज़ातों के जरिए नौकरी हासिल करने के आरोप

विवाद से लेकर विध्वंस, निर्माण और उद्घाटन तक... यहाँ जानिए श्रीराम जन्म भूमि अयोध्या का इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -