नई सरकार में टीएमसी का होगा अहम् रोल, मोदी सरकार हो जाएगी बाहर- डेरेक ओ ब्रायन
नई सरकार में टीएमसी का होगा अहम् रोल, मोदी सरकार हो जाएगी बाहर- डेरेक ओ ब्रायन
Share:

कोलकाता:  मोदी सरकार के चुनाव परिणाम आने के बाद सत्ता से बाहर जाने को रेखांकित करते हुए तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि इस लोकसभा चुनाव के बाद केन्द्र में क्षेत्रीय राजनीतिक दलों के गठबंधन की सरकार बनेगी और टीएमसी इसमें 'सबसे अहम्' भूमिका निभाएगी. हालांकि, उन्होंने ना तो यह स्वीकार किया और ना ही इससे इंकार किया कि अगर भाजपा का विरोधी मोर्चा सरकार बनता है तो तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी या नहीं. 

ब्रायन ने कहा कि, चार चरण का मतदान संपन्न होने के बाद, मैं विश्वासपूर्वक कह सकता हूं कि यह फांसीवादी नरेन्द्र मोदी सरकार सत्ता के बेदखल होने वाली है. क्षेत्रीय दलों के सहयोग से केन्द्र में एक नयी सरकार बनेगी. मोर्चे के नेतृत्व के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि, सभी नेता और सांसद (घटक दलों) एक साथ बैठैक करेंगे और कौन नेता होगा, इसका निर्णय लेंगे. मोर्चे का नेता चुनने के लिए हमें मात्र एक घंटे का वक़्त लगेगा.

सरकार के गठन में अपनी पार्टी (टीएमसी) की भूमिका के बारे में उन्होंने कहा कि, अगली सरकार में तृणमूल कांग्रेस सबसे अहम् भूमिका निभाएगी. ममता बनर्जी के पीएम बनने के बारे में सवाल किए जाने पर टीएमसी नेता ने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि, ममता बनर्जी की शख्सियत खुद बयां करती है कि वह कई दफा संसद सदस्य और मंत्री रही हैं और दो बार सीएम बनी हैं.

खबरें और भी:-

स्मृति ईरानी का तीखा प्रहार, कहा - बच्चों को गालियां सीखा रहीं प्रियंका

रायबरेली में बोली प्रियंका- कांग्रेस अपने दम पर लड़ रही है चुनाव

ICC रैंकिंग: भारत टेस्ट में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड वनडे में टॉप पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -