ICC रैंकिंग: भारत टेस्ट में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड वनडे में टॉप पर
ICC रैंकिंग: भारत टेस्ट में शीर्ष पर कायम, इंग्लैंड वनडे में टॉप पर
Share:

दुबई: भारत और इंग्लैंड ने गुरुवार को आईसीसी रैंकिंग में वार्षिक अपडेट के बाद क्रमश: टेस्ट और वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष स्थान कायम रखा है। आईसीसी के बयान के मुताबिक रैंकिंग में अपडेट 2015-16 के सीरीज परिणामों को हटाने के बाद की गई थी और 2016-17 और 2017-18 के परिणामों के 50 फीसद अंक ही शामिल किए गए हैं। वर्ष 2019 वर्ल्ड कप में अब एक महीने से भी कम वक़्त बचा है और इंग्लैंड वनडे में पहले स्थान पर काबिज टीम है किन्तु भारत इस देश से अंतर कम करने में कामयाब रहा जो अब केवल दो अंक ही हैं।  

टेस्ट रैंकिंग में भारत और दूसरे नंबर पर काबिज न्यूजीलैंड के बीच अंतर 8 से केवल 2 अंक रह गया है। अपडेट से पहले भारत के 116 अंक और न्यूजीलैंड के 108 अंक थे, किन्तु विराट कोहली की टीम की साउथ अफ्रीका में 0-2 से शिकस्त और श्रीलंका पर 2-1 से जीत को 2015-16 सत्र का हिस्सा माना गया, जिससे उन्होंने 3 अंक खो दिए, जबकि न्यूजीलैंड की ऑस्ट्रेलिया से दो 2-0 की मात को हटा दिया गया, जिससे उन्हें तीन अंक प्राप्त हुए। 

अंकतालिका में स्थान में एकमात्र परिवर्तन हुआ है जिसमें इंग्लैंड ने चौथे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दिया है और उसके 105 अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया 6 अंक गंवाने के बाद 98 अंक पर है क्योंकि उन्होंने 2015-16 में 5 से 4 सीरीज में जीत हासिल की थीं जो गणना का हिस्सा नहीं थी। वहीं 7वें नंबर की पाकिस्तान और 8वें नंबर की वेस्ट इंडीज के बीच अंतर 11 से कम होकर दो अंक का हो गया है। 

खबरें और भी:-

न्यूजीलैंड ओपन : बड़े उटलफेर का शिकार हुई साइना नेहवाल, करना पड़ा हार का सामना

चैम्पियंस लीग : दूसरे सेमीफाइनल के पहले लेग में बार्सिलोना ने लिवरपूल को दी शिकस्त

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा होंगे मेरिलबोन क्रिकेट क्लब के अगले अध्यक्ष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -