इन टिप्स से पुरुष दे सकते हैं अपने बालों को मनचाहा लुक

इन टिप्स से पुरुष दे सकते हैं अपने बालों को मनचाहा लुक

लड़कों के लुक में सबसे ज्यादा दिक्कत आती है तो उनके बालों की जब वो ठीक से सेट नहीं होते.  भले ही उनके बाल छोटे होते हैं, लेकिन फिर भी उनका लुक परफेक्ट बनाए रखना उतना ही ज़रूरी है जितना लड़कियों के लिए. बाल अगर मनचाहे सेट नहीं हो रहे हैं तो आपको बता दें किस तरह से सेट कर सकते हैं. 
 
* गर्म पानी से न धोएं अपने बाल
बालों को गर्म पानी से न धोएं, इससे बालों का नैचुरल ऑयल चला जाता है और वो शाइनी नहीं दिखते. बाल ठंडे या गुनगुने पानी से धोएं.

* तौलिये का इस्तेमाल आराम से करें
बहुत से लोगों की आदत होती है कि नहाकर जैसे ही आते हैं, तौलिये से बालों को बुरी तरह पोंछने लग जाते हैं. ये आदत छोड़ दें. बालों को इस तरह पोंछने से आप उन्हें नुकसान पहुंचाते हैं. इसकी बजाए उंगलियों से बालों को हिलाकर एक्स्ट्रा पानी निकालें. इससे बाल सूखने में थोड़ा वक्त तो लगता है लेकिन फिर बाल बनाना आसान हो जाता है.

* बालों को नियमित रूप से ट्रिम करवाएं 
बालों को वक्त-वक्त पर ट्रिम करवाने से आप उन्हें हमेशा सेट रख सकते हैं. इससे आपके बाल मैनेज रहते हैं, तब भी जब आप थोड़े लंबे बाल रखना चाहें. 4-5 हफ्तों में एक बार अपने बाल ट्रिम जरूर करवाएं.

* गीले बालों पर ब्रश न करें
गीले बालों के लिए ब्रश इस्तेमाल न करें. इसकी बजाए बड़े दांत वाला कंघा इस्तेमाल में लाएं. आराम से बालों पर कंघी करें. इसमें बहुत ज्यादा तेज़ी न दिखाएं.

* बालों को नियमित रूप से धोएं
अगर आप बालों को नियमित रूप से धोएंगे तो आपके बालों का लुक अच्छा बना रहेगा. एक दिन छोड़कर बाल धोना सही रहता है. शैंपू अपने बालों के हिसाब से चुनें. अगर आपके बाल ड्राई हैं तो आप शैंपू की बजाए सीधा कंडीशनर का इस्तेमाल कर सकते हैं.

त्योहारों के लिए कुर्ता खरीदने जा रहे हैं तो इस तरह करें चुनाव

अच्छा इम्प्रैशन छोड़ना चाहते हैं तो पुरुष अपनाएं ये 3 रंग